#HappyBirthdaySachin: क्रिकेट के भगवान ने पूरे किए उम्र के 47 बसंत, सोशल मीडिया पर लगा बधाईयों का लगा तांता 

#SachinTendulkar: क्रिकेट का भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर आज 47 साल के हो गए है। सोशल मीडिया पर उनके लिए बधाईयों का तांता लगा हुआ है।

Sachin Tendulkar
Sachin Tendulkar 

मुख्य बातें

  • मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने आज 47 साल के हो गए
  • कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में सचिन ने इस बार अपना जन्मदिन सेलिब्रेट नहीं करने का फैसला किया है
  • सोशल मीडिया पर सचिन के लिए बधाईयों का तांता लगा हुआ है

नई दिल्ली: क्रिकेट का भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर आज 47 साल के हो गए। 24 अप्रैल 1973 को मुंबई में साहित्यकार रमेश तेंदुलकर के घर में उनका जन्मे सचिन तेंदुलकर ने छोटी सी उम्र में क्रिकेट खेलना शुरु किया था। उनके भाई अजीत उन्हें रमाकांत आचरेकर के पास ले गए थे। उसके बाद उनका जीवन पूरी तरह बदल गया। आचरेकर की देखरेख में सचिन ने ऐसे कारनामे मुंबई क्रिकेट सर्किट में किए कि उन्हें वंडर ब्वॉय के नाम से जाना जाने लगा। 16 साल की उम्र में उनकी टीम इंडिया में एंट्री हुई। इसके बाद 24 साल तक कई पीढ़ियों के प्रशंसकों ने सचिन के बल्ले के जादू का लुत्फ एक साथ बैठकर उठाया। 

हालांकि कोरोना वायरस के कहर के बीच सचिन ने अपना जन्मदिन सेलिब्रेट नहीं करने का ऐलान पहले ही कर दिया था। लेकिन ऐसा करके भी वो अपने चाहने वालों और प्रशंसकों को बधाई देने से नहीं रोक पाए। ट्विटर पर पूरे दिन #HappyBirthdaySachin, #SachinTendulkar और #GodOfCricket ट्रेंड करता रहा। क्रिकेट के साथ-साथ देश दुनिया की नामचीन हस्तियों ने सचिन को जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। 

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने सचिन को बधाई देते हुए कहा, उस व्यक्ति को जन्मदिन की शुभकामनाएं जिसके क्रिकेट के प्रति लगाव और समर्पण ने लोगों को प्रेरित किया। आपको आने वाले वर्ष के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं पाजी। 

टीम इंडिया के कोच और 1992 में सिडनी टेस्ट में सचिन की शतकीय पारी में साथ देने वाले रवि शास्त्री ने सचिन को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा, हैप्पी बर्थडे बॉसमैन, आपने क्रिकेट में जो विरासत क्रिकेट में छोड़ी है वो अनमोल है। भगवान आपको आशीष दे चैंप। 

सोशल मीडिया पर अपनी सटीक और कॉमिट टिप्पणियों के लिए जाने जाने वाले नजफगढ़ के नवाब वीरेंद्र सहवाग ने सचिन तेंदुलकर को जन्मदिन की शुभकामनाएं स्पेशल अंदाज में दी है। सहवाह ने साल 2007 के विश्व कप में टीम इंडिया की हार और 2011 की जीत की तस्वीरों को साझा करते सचिन के लिए संदेश लिखा है। सहवाग ने कहा, सच है कि ये महान खिलाड़ी जब बैटिंग करता था तब भारत में समय रुक जाता था। लेकिन सबसे बड़ी प्रेरणा माने जाने वाले सचिन पाजी के करियर को इन दो तस्वीरों के बीच सिमटा हुआ है। इस विपत्ति के दौर में जिसे याद रखना जरूरी है कि हर बुरे दौर के बाद जीत हासिल होती है।  

सचिन के साथी खिलाड़ी रहे लोकसभा सांसद गौतम गंभीर ने ट्वीट कर सचिन को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा, क्रिकेट के महानतम खिलाड़ियों में से एक सचिन तेंदुलकर को जन्मदिन की शुभकामनाएं। घर पर धमाल कीजिए पाजी, आपको ढेर सारा प्यार।
 
मशहूर कॉमेंट्रेटर हर्षा भोगले ने सचिन को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा, आप केवल क्रिकेट खिलाड़ी नहीं थे आप एक भावना थे। ये मुश्किल दौर है लेकिन आज भी आप लोगों के चेहरे पर खुशियां ला देते हैं। 

युवराज सिंह ने सचिन को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा, उस महान खिलाड़ी को जिसके बल्ले और हमारे दिल में 'स्वीट स्पॉट' है। मेरी तरफ से मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आपका जीवन आपके रिकॉर्ड्स की तरह हमेशा चमकता रहे और आप करोड़ों लोगों को अपने अच्छे कार्यों से प्रेरित करते रहें। बहुत सारा प्यार और शुभकामनाएं। 

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने सचिन को शुभकामनाएं देते हुए उनके आखिरी टेस्ट को याद किया और कहा, मुझे आज भी वो पल याद है जब आप अपने आखिरी टेस्ट मैच के दौरान लोगों को अपना संदेश देने गए थे। वो पल आपका था लेकिन आप आज भी हमारी यादों में हैं। आज भी मैं उस पल को याद करके खुश हो जाता हूं। जन्मदिन की शुभकामनाएं। 

वीवीएस लक्ष्मण ने अपने साथी खिलाड़ी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा, प्यारे सचिन को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आप लोगों के लिए पहले भी प्रेरणा थे और आगे भी रहेंगे। आप जो भी करें आपको जीवन में और सफलता मिले।

ढींग एक्सप्रेस के नाम से विख्यात युवा धाविका हिमा दास ने सचिन तेंदुलकर से मुलाकात की अपनी तस्वीर साझा की है। वो खुले तौर पर कह चुका हैं कि सचिन तेंदुलकर उनके आदर्श हैं और वो उनके जैसा बनना चाहता हैं। ऐसे में हिमा ने सचिन को शुभकामनाएं देते हुए कहा,आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। एक महान क्रिकेटर होने के साथ-साथ आप हम सभी के लिए प्रेरणा हैं। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर