6 वर्षीय बच्चे की फिरकी का जादू देख हक्का-बक्का रह गए सचिन तेंदुलकर, वीडियो शेयर कर कही बड़ी बात

Sachin Tendulkar shares kid's Video: सचिन तेंदुलकर ने एक 6 वर्षीय बच्चे का वीडियो शेयर किया है, जो लगे स्पिन बॉलिंग कर रहा है। सचिन ने बच्चे को लेकर बड़ी बात कही है।

Sachin Tendulkar
सचिन तेंदुलकर को पसंद आई बच्चे की स्पिन बॉलिंग।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • सचिन ने बच्चों के क्रिकेट खेलने का वीडियो शेयर किया है
  • वीडियो में एक बच्चा बेहतरीन लेग स्पिन बॉलिंग कर रहा है
  • महान सचिन तेंदुलकर ने इस बच्चे की काफी सराहना की

सचिन तेंदुलकर विश्व के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने बेशुमार रिकॉर्ड बनाए और तोड़े हैं। उन्होंने अपने दौर में धाकड़ तेज गेंदबाजों और खतरनाक स्पिनर्स का डटकर मुकाबला किया है। ऐसे में सचिन को बखूबी पता है कि किस गेंदबाज को कितनी महारत हासिल है। कई साल पहले क्रिकेट को अलविदा कह चुके सचिन अनेक बार प्रतिभावान खिलाड़ियों की वीडियो सोशल मीडिया पर कर चुके हैं। उन्होंने अब एक छोटे बच्चे की वीडियो शेयर की है, जो बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी कर रहा है। मास्टर ब्लास्टर बच्चे की फिरकी का जादू देख हक्का-बक्का रह गए हैं और उन्होंने नन्हें क्रिकेटर के जुनून को लेकर बड़ी बात कही है।

'छोटो बच्चे में जो प्रेम और जुनून है...'

महान सचिन तेंदुलकर द्वारा शेयर की वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ बच्चे क्रिकेट खेल रहे हैं। उसी दौरान एक बच्चा अपनी लेग स्पिन गेंदबाजी से बल्लेबाजों को छकाते हुए और खूब परेशान करते हुए नजर आ रहा है। इतना ही नहीं वह अपनी उम्र से बड़े लड़के को भी बॉलिंग से चकमा देने में कामयाब हो रहा है। सचिन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बताया कि उन्हें यह वीडियो किसी दोस्त से मिला है। पूर्व क्रिकेटर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'वाह, यह वीडियो एक दोस्त से मिला जो शानदार है। इस छोटे बच्चे में खेल के प्रति जो प्रेम और जुनून है, वह स्पष्ट दिख रहा है।'

तीन साल की उम्र से कर रहा गेंदबाजी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लेग स्पिन गेंदबाजी करने वाले बच्चे का नाम असदुज्जमां सादिद है। उसकी उम्र 6 वर्ष है और उसने अभी स्कूल जाना शुरू नहीं किया है। हालांकि, बच्चे के पड़ोस रहने वाले लोग उसकी क्रिकेट प्रतिभा के बारे में लंबे समय से जानते हैं। सादिद ने तीन साल की उम्र से गेंदबाजी करना शुरू कर दिया था और पिछले छह-सात महीनों से नियमित रूप से लेग स्पिन गेंदबाजी कर रहा है। सादिद को अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वार्न से काफी पसंद है। बता दें कि राशिद ने भी सादिद की सराहना की है।
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर