अक्षर पटेल के इस ओवर को देखकर 'क्रिकेट का भगवान' भी झूम उठा, ट्वीट करके की तारीफ

Axar Patel: टीम इंडिया के बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट के पहले दिन कमाल की गेंदबाजी की। उन्‍होंने 21.4 ओवर में 6 मेडन सहित 38 रन देकर 6 विकेट झटके।

axar patel
अक्षर पटेल 

मुख्य बातें

  • क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अक्षर पटेल की तारीफ की
  • पटेल ने 21.4 ओवर में 6 मेडन सहित 38 रन देकर 6 विकेट झटके
  • डे/नाइट टेस्‍ट में इंग्‍लैंड की पहली पारी केवल 112 रन पर ऑलआउट हो गई

अहमदाबाद: 'क्रिकेट के भगवान' माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने बुधवार को नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में भारत और इंग्‍लैंड के बीच जारी डे/नाइट टेस्‍ट के पहले दिन अक्षर पटेल के ओवर की जमकर तारीफ की है। अपने होमग्राउंड पर खेल रहे अक्षर पटेल ने कमाल की गेंदबाजी की और पहली पारी में 21.4 ओवर के अपने गेंदबाजी स्‍पेल में 6 मेडन सहित 38 रन देकर 6 विकेट झटके। यह अक्षर पटेल के टेस्‍ट करियर का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन भी है। अक्षर पटेल की बदौलत तीसरे टेस्‍ट में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी इंग्‍लैंड की टीम केवल 112 रन पर ढेर हो गई।

तेंदुलकर ने अक्षर पटेल की कड़ी लाइन व लेंथ से डाले गए ओवर की जमकर तारीफ की। भारतीय कप्‍तान ने पहले स्पिनर के रूप में गेंद अक्षर पटेल को ही थमाई थी। मास्‍टर ब्‍लास्‍टर ने अपने ट्वीट में लिखा, 'अक्षर पटेल द्वारा किया गया शानदार ओवर। अब तक मैच में सबसे बेहतरीन में से एक ओवर रहा।'

बता दें कि तेंदुलकर ने यहां उस ओवर का जिक्र किया है तो अक्षर पटेल ने पहले सेशन की समाप्ति से पहले डाला था। तब अक्षर पटेल ने जैक क्रॉले को आउट किया और पूरे ओवर में एक रन खर्च नहीं किया।

पटेल की खास उपलब्धि

बता दें कि जैक क्रॉले इंग्‍लैंड के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे। उन्‍होंने 84 गेंदों में 10 चौके की मदद से 53 रन बनाए। पटेल ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके क्रॉले की पारी का अंत किया। 27 साल के अक्षर पटेल ने दिन में कई बार इंग्लिश ओपनर को अपनी फिरकी से परेशान करके बीट किया और फिर सीधी गेंद डालकर हैरान करते हुए उनका विकेट चटकाया। इंग्‍लैंड की पारी के 25वें ओवर में क्रॉले का बल्‍ला पहली तीन गेंद पर अड़ नहीं पाया और फिर वह आउट हो गए।

हाल ही में अक्षर पटेल अपने डेब्‍यू टेस्‍ट में एक पारी में पांच विकेट लेने वाले 9वें भारतीय गेंदबाज बने थे। अक्षर पटेल ने डे/नाइट टेस्‍ट में भी एक खास उपलब्धि अपने नाम की। वह वेस्‍टइंडीज के देवेंद्र बिशू के बाद दुनिया के दूसरे गेंदबाज बने, जिन्‍होंने पारी के सात ओवर के अंदर विरोधी टीम के बल्‍लेबाज को आउट किया हो। पटेल ने यह उपलब्धि जॉनी बेयरस्‍टो को आउट करके हासिल की।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर