IND vs ENG: 'वह लीडर है! किसी भी स्थिति में ढल जाता है': सचिन तेंदुलकर ने इस भारतीय बल्‍लेबाज की जमकर तारीफ की

Sachin Tendulkar praises Rohit Sharma: मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि यह भारतीय बल्‍लेबाज हमेशा से लीडर रहा है जो ऊंचाई पर जा रहा है। केएल राहुल ने इस बल्‍लेबाज का अच्‍छे से साथ निभाया।

sachin tendulkar
सचिन तेंदुलकर 

मुख्य बातें

  • सचिन तेंदुलकर ने रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की
  • सचिन तेंदुलकर ने कहा कि रोहित शर्मा ने अपना स्‍तर बढ़ाया है
  • सचिन तेंदुलकर के मुताबिक रोहित शर्मा ने स्थिति में ढलकर बल्‍लेबाजी की

मुंबई: भारत के सर्वकालिक महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर ने रोहित शर्मा के नए अंदाज की जमकर तारीफ की। रोहित शर्मा इस समय इंग्‍लैंड के खिलाफ जारी पटौदी ट्रॉफी में बतौर ओपनर टेस्‍ट क्रिकेट में अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं। पांच मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्‍ट में रोहित शर्मा ने 36, 12*, 83 और 21 रन की पारियां खेली। रोहित शर्मा ने जिम्‍मेदारी उठाते हुए पिच के हिसाब से खुद को ढालने की कोशिश की और इससे मास्‍टर ब्‍लास्‍टर काफी प्रभावित हुए। 

बड़ी बात यह रही कि तेंदुलकर ने कहा कि रोहित अब अपने करियर के उस चरण में पहुंच गए हैं, जहां वो लीडरशिप शैली दिखा रहे हैं और सबित कर रहे हैं कि खुद को स्थिति के अनुरूप ढालकर बल्‍लेबाजी करके वह कितने अच्‍छे खिलाड़ी हैं। रोहित शर्मा बतौर ओपनर इंग्‍लैंड में अपनी पहली टेस्‍ट सीरीज खेल रहे हैं। रोहित शर्मा की खूबी यह रही कि उन्‍होंने पिच पर जमने का समय लिया और इंग्लिश गेंदबाजों को खूब परेशान किया।

सचिन तेंदुलकर ने पीटीआई से बातचीत में कहा, 'मैंने जो भी देखा, मेरा मानना है कि उसने बढ़त ली है और उसने सुधार करने का दूसरा पहलु दिखाया। उसने अपने खेल को बदला और स्थिति से हिसाब से खुदको ढालकर खेला।' हालांकि, रोहित शर्मा का मौजूदा इंग्‍लैंड दौरे पर शतक जमाना बाकी है। तेंदुलकर ने प्रकाश डाला कि कैसे रोहित ने एंकर की भूमिका निभाने के लिए लीडर की भूमिका निभाई, जिसके कारण केएल राहुल ने इंग्‍लैंड में सफलता हासिल की।

केएल राहुल ने लॉर्ड्स टेस्‍ट की पहली पारी में 129 रन बनाए और प्‍लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता। भारत ने लॉर्ड्स टेस्‍ट में 151 रन से जीत दर्ज की व सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। महान बल्‍लेबाज ने कहा, 'रोहित शर्मा वहां लीडर था और केएल राहुल ने उसका शानदार साथ दिया। जहां तक पुल शॉट का सवाल है तो वह उसी शॉट से बाउंड्री लाइन को पार कर चुका है और मेरा ध्‍यान उस पर था कि उसने इन दो टेस्‍ट में कैसा प्रदर्शन किया और टीम ने क्‍या हासिल किया।'

रोहित ने काफी सुधार किया है: तेंदुलकर

रोहित शर्मा ने पहले दो टेस्‍ट में बड़ी अच्‍छी तरह गेंद को छोड़ा। सचिन तेंदुलकर ने कहा, 'रोहित शर्मा ने अच्‍छे से गेंद को छोड़ा और उतना ही अच्‍छा डिफेंस किया व बराबरी की। वह हमेशा से शानदार खिलाड़ी है, लेकिन इंग्‍लैंड में उनकी आखिरी कुछ पारियों को देखते हुए मैं कहा सकता हूं कि उसका स्‍तर ऊंचा हुआ है।'

इंग्‍लैंड के दिग्‍गज तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन ने क्‍लासिक इन स्विंगर डालकर रोहित शर्मा को अपना शिकार बनाया। भारतीय बल्‍लेबाज 83 रन बनाकर आउट हुए और इंग्‍लैंड में अपना पहला शतक जमाने से चूके। भारतीय टीम इस समय पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है और अब तीसरा टेस्‍ट 25 अगस्‍त से हेडिंग्‍ले में खेला जाएगा। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर