सचिन तेंदुलकर अस्‍पताल में भर्ती, कुछ दिन पहले निकले थे कोविड-19 पॉजिटिव

Sachin Tendulkar: 2011 विश्‍व कप खिताब जीतने की 10वीं वर्षगांठ पर सचिन तेंदुलकर ने खुलासा किया कि वह अस्‍पताल में भर्ती हैं। कुछ दिनों पहले ही तेंदुलकर कोविड-19 पॉजिटिव निकले थे।

sachin tendulkar
सचिन तेंदुलकर 

मुख्य बातें

  • सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करके जानकारी दी कि वह अस्‍पताल में भर्ती हैं
  • सचिन तेंदुलकर ने कुछ दिनों पहले कोविड-19 पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी
  • मेडिकल सलाह को ध्‍यान में रखते हुए सचिन तेंदुलकर ने अस्‍पताल में भर्ती होने का फैसला किया

मुंबई: महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर कुछ दिन पहले कोरोना वायरस की चपेट में आए थे और अब वह अस्‍पताल में भर्ती हैं। महान बल्‍लेबाज ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये इसकी जानकारी दी है। तेंदुलकर ने बताया था कि उन्‍हें गंभीर लक्षण नहीं है, लेकिन अस्‍पताल में भर्ती होने का फैसला पूरी तरह मेडिकल सलाह पर सावधानी बरतने के लिए किया है। 

बता दें कि 27 मार्च के दिन सचिन तेंदुलकर कोविड-19 पॉजिटिव निकले थे। रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज में हिस्‍सा लेने के दौरान तेंदुलकर इस वायरस की चपेट में आए थे। महान क्रिकेटर ने इस बात की पुष्टि की थी कि उनके परिवार का कोई सदस्‍य वायरस की चपेट में नहीं आया और सिर्फ उनकी ही रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जहां ये कहा गया था कि मास्‍टर ब्‍लास्‍टर ठीक हो रहे हैं। वहीं कोविड-19 के बढ़ते मामले और संवेदनशीलता को देखते हुए उन्‍होंने अस्‍पताल में भर्ती होने का फैसला किया है।

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, 'आप सभी की दुआओं और प्रार्थनाओं के लिए शुक्रिया। चिकित्सीय सलाह के तहत प्रचुर एहतियात के रूप में, मुझे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुढे कुछ दिनों में घर लौटने की उम्‍मीद है। अपना ध्‍यान रखें और सभी सुरक्षित रहें। सभी भारतीयों और टीम साथियों को हमारे विश्‍व कप जीतने की 10वीं वर्षगांठ की शुभकामनाएं।'

सचिन तेंदुलकर रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज में कोविड-19 पॉजिटिव निकलने वाले पहले खिलाड़ी निकले थे, जिसके बाद इरफान पठान, यूसुफ पठान और एस बद्रीनाथ तीनों पॉजिटिव निकले थे।

याद दिला दें कि सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करके जानकारी दी थी कि वह कोरोना वायरस की चपेट में आएं हैं। तेंदुलकर ने ट्वीट किया था, 'मैं लगातार टेस्ट करवा रहा था, साथ ही सारे दिशा-निर्देशों का पालन भी कर रहा था हालांकि हल्के लक्षणों के साथ मुझे पॉजिटिव पाया गया है, घर में अन्य सभी की रिपोर्ट निगेटिव आईं हैं, मैंने खुद को होम क्वारंनटीन कर लिया है। हल्के लक्षण के बाद मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं, मैंने खुद को होम क्वारनटीन कर लिया है, इसके अलावा मैं इस महामारी से संबंधित सभी जरूरी प्रोटोकॉल को फॉलो कर रहा हूं, मैं सभी हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स को धन्यवाद देता हूं।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर