कोरोना से निपटने के लिए सचिन तेंदुलकर ने दिया इतनी राशि का दान

क्रिकेट
Updated Mar 27, 2020 | 12:08 IST

देश-दुनिया में क्रिकेट के भगवान के रूप में जाने जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री राहत कोष में इतनी राशि दान करने का फैसला किया है।

sachin Tendulkar
sachin Tendulkar 

मुख्य बातें

  • सचिन तेंदुलकर ने कोरोना के खिलाफ जंग के लिए दिए 50 लाख रुपये दान
  • प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा किए 25-25 लाख रुपये
  • कोरोना के खिलाफ जंग में किसी भी खिलाड़ी द्वारा किया गया ये है अब तक का सबसे बड़ा योगदान

नई दिल्ली: क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर कोरोना वायरस के प्रति लगातार लोगों को सोशल मीडिया पर संदेश देकर जागरूक कर रहे हैं। वो अपनी तरफ से लोगों को इस जानलेवा वायरस की चपेट में आने से बचाने के लिए जो हो सकता है वो योगदान कर रहे हैं। ऐसे में उन्होंने भारत सरकार द्वारा देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा किए जाने के बाद एक कदम आगे बढ़ाते हुए कोविड 19 महामारी से निपटने के लिये 50 लाख रुपये दान दिये हैं।

भारत के वर्तमान और पूर्व खिलाड़ियों की ओर से कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए दी गई ये सबसे बड़ी दान राशि है। कइ खिलाड़ियों ने अपनी तनख्वाह देने का ऐलान किया है जबकि कइयों ने चिकित्सा उपकरण दिये हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने 50 लाख रुपये के चावल गरीबों में बांटने का ऐलान किया था। एक सूत्र ने बताया, 'सचिन तेंदुलकर ने 25 लाख प्रधानमंत्री राहत कोष और 25 लाख रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का फैसला किया है। वह दोनों में अपना योगदान देना चाहते थे।'

युसूफ और इरफान पठान ने बड़ौदा पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को 4000 फेसमास्क दिये हैं जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने पुणे में एक चैरिटी के जरिये एक लाख रुपये दिये हैं। पहलवान बजरंग पूनिया और फर्राटा धाविका हिमा दास ने अपना वेतन देने का ऐलान किया है।
(भाषा इनपुट के साथ)

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...