एस श्रीसंत के 7 साल का बैन खत्‍म हुआ, पत्‍नी ने कहा- तीन चीजें कभी भी लंबी छुपाई नहीं जा सकती!

S Sreesanth: तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने सात के का बैन पूरा कर लिया है और अब वो वापसी करने के लिए स्‍वतंत्र हैं। 37 साल के श्रीसंत ने टीम इंडिया के लिए आखिरी मैच 2011 में खेला था।

s sreesanth with wife bhuvneshwari
एस श्रीसंत अपनी पत्‍नी भुवनेश्‍वरी के साथ  

मुख्य बातें

  • एस श्रीसंत ने सात साल के प्रतिबंध का समय पूरा किया
  • श्रीसंत की पत्‍नी ने ट्विटर पर बैन समाप्‍त होने को लेकर रिएक्‍ट किया
  • श्रीसंत घरेलू क्रिकेट में केरल के लिए वापसी कर सकते हैं

नई दिल्‍ली: भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत अब प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में वापसी के लिए स्‍वतंत्र हैं क्‍योंकि उन्‍होंने सात साल प्रतिबंध की अवधि पूरी कर ली है। 2013 में आईपीएल स्‍पॉट फिक्सिंग में कथित शामिल होने के कारण बीसीसीआई ने श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध लगाया था। 2017 में उन पर से प्रतिबंध हटा, लेकिन इसे फिर लगाया गया। पिछले साल कोर्ट ने आजीवन प्रतिबंध हटाया और इसे घटाकर सात साल किया, जिससे श्रीसंत को वापसी करने की अनुमति मिली है।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने केरल रणजी ट्रॉफी टीम के कुछ सदस्‍यों के साथ अभ्‍यास किया और वह 2020/21 सीजन में वापसी कर सकते हैं। अगर बीसीसीआई इस सीजन को रद्द करता है तो हो सकता है कि उनकी वापसी आगे बढ़ जाए। बहरहाल, श्रीसंत के बैन पूरा करने के बाद उनकी पत्‍नी भुवनेश्‍वरी ने ट्विटर पर एक प्रेरणादायी संदेश देते हुए प्रतिबंध समापन का जश्‍न मनाया। भुवनेश्‍वरी ने भगवान की फोटो शेयर की, जिसमें दिया के करीब नई गेंद रखी है और दाएं तरफ श्रीसंत की भारतीय टीम की कैप टंगी हुई है। इसके साथ ही भुवनेश्‍वरी ने कैप्‍शन लिखा, 'तीन चीजें कभी भी लंबी नहीं छुपती, सूरज, चांद और सच्‍चाई। ओम शांति।'

भारतीय टीम में वापसी के करीब थे श्रीसंत

एस श्रीसंत भारतीय टीम में वापसी के करीब थे जब 2013 में उन पर प्रतिबंध लगाया गया था। उस साल जनवरी में श्रीसंत ने भारत ए के लिए इंग्‍लैंड के खिलाफ खेला था और मुंबई के खिलाफ शेष भारत का प्रतिनिधित्‍व भी किया था। श्रीसंत ने भारतीय टीम के लिए आखिरी मैच 2011 में इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में खेला था। जहां श्रीसंत ने घरेलू क्रिकेट में वापसी की पुष्टि की, वहीं उनका राष्‍ट्रीय टीम में दोबारा लौटना मुश्किल है। टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बातचीत में श्रीसंत ने कहा कि कुछ महीने पहले वह संन्‍यास लेने का मन बना चुके थे।

श्रीसंत ने कहा, 'पिछले साल मई से मैंने अपना दिल और आत्‍मा ट्रेनिंग में लगाई ताकि अगले साल खेलने पर दोबारा ध्‍यान लगाऊं। जब मैंने खबरें पढ़ी कि इस सीजन में घरेलू क्रिकेट का शुरू होना मुश्‍किल है, तो मैं बिखर गया। मैंने गेम छोड़ने का मन बना लिया था। मगर फिर मैंने सोचा कि मैं अपने साथ न्‍याय नहीं करूंगा क्‍योंकि इतने सालों में मैंने दोबारा गेम खेलने के लिए जो प्रयास किए, उन पर पानी फिर जाएगा।' श्रीसंत अगर भारतीय क्रिकेट से संन्‍यास लेंगे तो फिर वह विदेशी लीग में जाकर खेल सकते हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर