(VIDEO) 'तारीफें कम पड़ जाएंगी', रेयाल बर्ल ने बाउंड्री लाइन पर पकड़ा ऋषभ पंत का हैरतअंगेज कैच

Ryan Burl stunning catch of Rishabh Pant: जिंबाब्‍वे के रेयाल बर्ल ने लांग ऑन की बाउंड्री पर भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत का अविश्‍वसनीय कैच लपका। पंत मौके का फायदा नहीं उठा सके और केवल 3 रन बनाकर आउट हुए।

Ryan Burl
रेयान बर्ल  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • रेयान बर्ल ने ऋषभ पंत का शानदार कैच लपका
  • ऋषभ पंत केवल 3 रन बनाकर आउट हुए
  • पंत को दिनेश कार्तिक की जगह शामिल किया गया था

मेलबर्न: भारत और जिंबाब्‍वे के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर टी20 वर्ल्‍ड कप के सुपर-12 राउंड का मुकाबला खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया, लेकिन उसकी शुरूआत अच्‍छी नहीं रही। कप्‍तान रोहित शर्मा (15) जल्‍दी डगआउट लौट गए। केएल राहुल (51) और विराट कोहली (26) ने दूसरे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी करके भारत की वापसी कराई। शॉन विलियम्‍स ने कोहली को बर्ल के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा।

इसके बाद जिंबाब्‍वे के गेंदबाजों ने जोरदार वापसी की और 14 रन के अंतराल में भारत को दो तगड़े झटके दिए। राहुल को सिकंदर रजा ने मसाकाद्जा के हाथों कैच आउट कराया। ऋषभ पंत को विलियम्‍स ने रेयान बर्ल के हाथों कैच आउट करा दिया। बर्ल के कैच की क्रिकेट जगत में जोरदार चर्चा चल रही है। उन्‍होंने बाउंड्री पर पंत का हैरतअंगेज कैच पकड़कर क्रिकेट जगत को चौंका दिया है।

यह घटना पारी के 14वें ओवर की है। विलियम्‍स ने तीसरी गेंद मिडिल और लेग स्‍टंप पर ओवर पिच लेंथ पर डाली, जिस पर पंत ने शक्तिशाली फ्लैट शॉट खेला। लांग ऑन बाउंड्री लाइन पर मौजूद रेयान बर्ल ने बाएं ओर दौड़ते हुए शानदार कैच लपका और स्‍लाइड लगाकर इस कैच को अंजाम दिया। बर्ल के इस कैच की जितनी भी तारीफ की जाए, वो कम लगेगी। बर्ल के कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। फैंस ने सोशल मीडिया पर रिएक्‍शन दिया कि इस कैच को बार-बार देखने का मन कर रहा है। 

https://www.instagram.com/reel/CknTNE0Iy11/?utm_source=ig_embed&ig_rid=2d8d420f-62bf-4ce4-8d34-d5c472d00526

बहरहाल, ऋषभ पंत मिले मौके को भुनाने में नाकाम रहे हैं। वो 5 गेंदों में केवल 3 रन बनाकर डगआउट लौटे। पंत को दिनेश कार्तिक की जगह प्‍लेइंग 11 में शामिल किया गया था, जिन्‍होंने बल्‍ले से दमदार प्रदर्शन नहीं किया था। पंत के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव (61*) ने भारत को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया। उन्‍होंने हार्दिक पांड्या (18) के साथ पांचवें विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी की। सूर्या ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 का चौथा सबसे तेज अर्धशतक जमाया। उनकी पारी की बदौलत भारत ने 20 ओवर में 186/5 का स्‍कोर बनाया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर