फिर दिखा आईपीएल के दो धुरंधरों का जलवा, रुतुराज और वेंकटेश ने किया धमाकेदार टी20 प्रदर्शन

Ruturaj Gaikwad, Venkatesh Iyer, Syed Mushtaq Ali Trophy match report: आईपीएल 2021 के दो सितारे रुतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में दिखाया अपना दम।

Venkatesh Iyer
वेंकटेश अय्यर (BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल के सितारों का घरेलू टूर्नामेंट में धमाल
  • सैयद मुशताक अली टी20 ट्रॉफी में दिखा रुतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर का दम
  • दोनों खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी टीम को दिलाई जीत

Syed Mushtaq Ali Trophy Results: आईपीएल 2021 के दौरान यूएई की पिचों पर धमाल मचाने वाले दो युवा खिलाड़ियों ने एक बार फिर अपना दम दिखाया है। इस बार ये धमाल भारतीय मैदानों पर देखने को मिला है। भारत के घरेलू टी20 टूर्नामेंट- सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले ओरेंज कैप विजेता रुतुराज गायकवाड़ ने महाराष्ट्र के लिए और दूसरी तरफ कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलकर आईपीएल 2021 की खोज माने जाने वाले वेंकटेश अय्यर ने मध्यप्रदेश के लिए धमाकेदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया।

वेंकटेश अय्यर ने मचाया धमाल

आईपीएल की खोज वेंकटेश अय्यर ने 41 गेंद में नाबाद 50 रन बनाये और दो विकेट भी लेकर राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा जिनके शानदार प्रदर्शन के दम पर मध्यप्रदेश ने मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 ग्रुप डी के मैच में रेलवे को सात विकेट से हराया । वेंकटेश और आवेश खान (23 रन देकर तीन विकेट) की गेंदबाजी की मदद से मप्र ने रेलवे को 20 ओवर में नौ विकेट पर 97 रन पर रोका। जवाब में लक्ष्य 13.5 ओवर में हासिल कर लिया।

आईपीएल के इस सत्र में केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स के लिये शानदार प्रदर्शन करने वाले अय्यर और आवेश ने उस लय को कायम रखा। बल्लेबाजी के दौरान अय्यर ने तीन चौके और दो छक्के लगाये । रेलवे के गेंदबाजों के सामने उन्हें कोई परेशानी पेश नहीं आई। अन्य मैच में केरल ने बिहार को सात विकेट से हराया जबकि असम ने गुजरात को सात विकेट से मात दी।

रुतुराज गायकवाड़ भी चमके

स्टाइलिश बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड़ ने छोटे प्रारूप में प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखते हुए 80 रन की पारी खेली जिससे महाराष्ट्र ने शुक्रवार को यहां सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के एलीट ग्रुप ए मैच में पंजाब के खिलाफ सात विकेट से पहली जीत दर्ज की। गायकवाड़ हाल में समाप्त हुई इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शानदार फार्म थे। जीत के लिये 138 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने 54 गेंद की पारी के दौरान आठ चौके और तीन छक्के जमाकर महाराष्ट्र को पहली जीत दर्ज करने में मदद की।

उन्होंने तमिलनाडु के खिलाफ गुरूवार को भी अर्धशतक जड़ा था लेकिन इसमें टीम 12 रन से हार गयी थी। इससे पहले शुभमन गिल ने 39 गेंद में 44 रन बनाये लेकिन पंजाब के अन्य बल्लेबाज नहीं चल सके। बस गुरकरीत मान सिंह ने 32 गेंद में 41 रन बनाये जिससे टीम 20 ओवर में 137 रन ही बना सकी।
ग्रुप के एक अन्य मैच में तमिलनाडु ने ओड़िशा को एक रन से जबकि गोवा ने पुडुचेरी को नौ रन से हराया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर