राहुल द्रविड़ ने 5 साल पहले वाशिंगटन सुंदर की बल्लेबाजी के बारे में की थी बड़ी भविष्यवाणी

राहुल द्रविड़ ने 5 साल पर बांग्लादेश में आयोजित अंडर 19 विश्व कप के दौरान वॉशिंगटन सुंदर की बल्लेबाजी के बारे में बड़ी भविष्यवाणी ने की थी। जिसका जिक्र श्रीलंका के स्पिनर रसेल अर्नाल्ड ने किया है।

Washington Sunder
वॉशिंगटन सुंदर 

मुख्य बातें

  • 2016 में द्रविड़ ने की थी वॉशिंगटन सुंदर के बारे में अंडर 19 विश्व कप के दौरान कही थी बड़ी बात
  • रसेल अर्नाल्ड ने 5 साल बाद किया है बड़ा खुलासा
  • ब्रिस्बेन में शानदार अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद सुंदर की बल्लेबाजी की हो रही है जमकर चर्चा

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में खेले जा रहे सीरीज के निर्णायक टेस्ट के तीसरे दिन दो भारत के दो खिलाड़ियों शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर की जमकर तारीफ हुई। दोनों बल्लेबाजों ने 185 रन के स्कोर पर 6 विकेट गंवाने के बाद मुश्किल में फंसी टीम इंडिया को न केवल बाहर निकाला बल्कि अपने-अपने करियर का पहला टेस्ट शतक जड़ा। 

दोनों के बीच सातवें विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी हुई और टीम इंडिया मैच में वापसी करने में सफल हुई। वॉशिंगटन सुंदर ने 62(144) और 67 (115) रन की पारी खेली। इन पारियों की वजह से ऑस्ट्रेलिया केवल 33 रन की बढ़त हासिल करने में सफल हुआ। भले ही शार्दुल ने शानदार पारी खेली लेकिन मेला करियर का पहला टेस्ट खेल रहे 21 वर्षीय वॉशिंगटन सुंदर लूट ले गए। 

नेट बॉलर के रूप में रहे टेस्ट टीम के साथ
वनडे और टी20 सीरीज के बाद नेट्स पर गेंदबाजी के लिए वॉशिंगटन सुंदर को रोक लिया गया था लेकिन कई खिलाड़ियों को चोटिल होने के बाद उन्हें सौभाग्य से टेस्ट डेब्यू का मौका मिल गया। ऐसे में हाथ आए इस मौके को वॉशिंगटन ने खाली नहीं जाने दिया। उन्होंने पहले गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके इसके बाद बल्लेबाजी में भी जौहर दिखाते हुए डेब्यू मैच में अर्धशतक जड़ दिया। 

द्रविड़ ने 5 साल पहले कही थी ये बात
भले ही लोगों को सफेद गेंद के खिलाड़ी माने जाने वाले वॉशिंगटन सुंदर को सफेद जर्सी में धाकड़ कंगारू गेंदबाजों के खिलाफ शानदार तरीके से बल्लेबाजी करता देखकर आश्चर्य हो रहा था। लेकिन श्रीलंका के पूर्व स्पिनर रसेल अर्नाल्ड को सुंदर की बल्लेबाजी देखकर बिलकुल आश्चर्य नहीं हुआ। उन्हें पांच साल पहले राहुल द्रविड़ द्वारा वॉशिंगटन सुंदर के लिए कही गई बात याद आ गई। 

अब सही साबित हुई द्रविड़ की भविष्यवाणी
साल 2016 में बांग्लादेश में आयोजित अंडर19 विश्व कप के दौरान राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के कोच थे। उन्होंने उस दौरान रसेल अर्नाल्ड से एक बात वॉशिंगटन सुंदर के बारे में कही था जिसका जिक्र उन्होंने आज ट्वीट करके कही। अर्नाल्ड ने कहा, राहुल द्रविड़ ने मुझे बांग्लादेश में आयोजित अंडर 19 विश्व कप के दौरान कहा था कि इस खिलाड़ी की बल्लेबाजी देखने लायक है। उन्होंने तब टेंप्रामेंट की भी बात की थी और सुंदर ने आज उसका प्रदर्शन किया है जो बात 16 साल की उम्र में उनके बारे में कही गई थी। बहुत बहुत बधाई...।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर