RR IPL 2023 Retained Players List: राजस्थान रॉयल्स ने इन्हें किया रिटेन प्लेयर्स, 10 खिलाड़ियों की हुई छुट्टी

RR IPL Team 2023 Retained and Released Players List, Rajasthan Royals Retained Players List, Squad 2023: राजस्थान रॉयल्स ने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। राजस्थान ने कई बड़े नामों को बाहर कर दिया है।

RR IPL 2023 Retained Players List
संजू सैमसन  |  तस्वीर साभार: Twitter

RR IPL Team 2023 Retained and Released Players List, Rajasthan Royals Retained Players List, Squad 2023: संजू सैमसन की अगुवाई में राजस्थान रायल्स (आरआऱ) ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन किया था। टीम पविजेता रही थी। राजस्थान एक बार फिर सैमसन के नेतृत्व में अपना जलवा बिखेरेगी। राजस्थान आगामी सत्र के लिए नए तेवर और नए कलेवर में उतरने की तैयारी में है। ऐसे में आरआर ने मिनी-ऑक्शन से पहले 10 प्लेयर्स को रिलीज कर दिया है। आरआर ने दो विदेशी और दो भारतीय खिलाड़ियों को स्क्वाड से बाहर कर सकती है। संभावना जताई जा रही है कि आर अश्विन को भी रिलीज किया जा सकता है।

राजस्थान रॉयल्स के संभालवित रिटेन खिलाड़ी

संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, ट्रेंट बोल्ट, शिमरोन हेटमेयर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, केसी करियप्पा, ओबेड मैकॉय, अनुय सिंह, कुलदीप सेन, करुण नायर, जिमी नीशम, नाथन कूल्टर नाइल, ध्रुव जुरेल, तेजस बरोका, कुलदीप यादव, शुभम गढ़वाल, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल।

राजस्थान रॉयल्स के संभावित रिलीज खिलाड़ी

 खिलाड़ी का नाम  भूमिका  कितने में खरीदा
 डेरिल मिचेल  ऑलराउंडर  75 लाख रुपए
 जिमी नीशम  तेज गेंदबाज  1.5 करोड़ रुपए
 रस्सी वैन डर डुसेन   बल्लेबाज  1 करोड़ रुपए
 करुण नायर  बल्लेबाज  1.4 करोड़ रुपए
 नाथन कूल्टर-नाइल  गेंदबाज   2 करोड़ रुपए
  शुभम गढ़वाल       गेंदबाज  20 लाख रुपए
  तेजस बरोका      गेंदबाज  20 लाख रुपए
 अनुनय सिंह    ऑलराउंडर  20 लाख रुपए
 कॉर्बिन बॉश    ऑलराउंडर  
     

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने  फ्रेंचाइजियों के लिए खिलाड़ियों को रिटेन (अपने साथ बरकरार रखना) करने की लिस्ट सौंपने की समय सीमा 15 नवंबर तय की थी। खिलाड़ियों की नीलामी 23 दिसंबर, 2022 को होगी। यह मिनी-ऑक्शन है, जिसका आयोजन केरल के शहर कोच्चि में होगा। ऐसे में राजस्थान आगे की रणनीति को ध्यान में रखते हुए अपने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है। राजस्थान ने अब तक केवल एक बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर