IND vs AUS: रोहित शर्मा इस दिन टीम इंडिया से जुड़ेंगे, तीसरे टेस्‍ट में खेलने पर बना सस्‍पेंस

Rohit Sharma: टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा बहुत जल्‍द मेलबर्न में अपने साथियों से जुड़ेंगे। हिटमैन इस समय सिडनी में 14 दिन के पृथकवास में हैं। तीसरे टेस्‍ट को लेकर सस्‍पेंस बना हुआ है।

rohit sharma
रोहित शर्मा 

मुख्य बातें

  • रोहित शर्मा मेलबर्न में जल्‍द ही टीम इंडिया से जुड़ेंगे
  • दाएं हाथ के बल्‍लेबाज 14 दिनों का पृथकवास अगले कुछ घंटों में पूरा कर लेंगे
  • उपलब्‍ध होने के बावजूद रोहित शर्मा को तीसरे टेस्‍ट में बाहर बैठना पड़ सकता है

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा बुधवार को सिडनी से निकलकर मेलबर्न में अपनी टीम के साथियों से जुड़ेंगे। सिडनी में कोरोना वायरस मामले बढ़ने के कारण हो सकता है कि चार मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्‍ट मेलबर्न में ही खेला जाएगा।

33 साल के रोहित शर्मा इस समय सिडनी में 14 दिन के एकांतवास में हैं। उन्‍होंने बेंगलुरु में राष्‍ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में फिटनेस टेस्‍ट पास करने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया की उड़ान भरी थी। चूकि रोहित शर्मा को 14 दिनों की पृथकवास अवधि पूरी करनी थी, इसलिए वह पहले दो टेस्‍ट के लिए चयन के लिए उपलब्‍ध नहीं थे।

वैसे, इस बात पर सस्‍पेंस बना हुआ है कि तीसरे टेस्‍ट के लिए रोहित शर्मा को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा या नहीं। यह ध्‍यान देने वाली बात है कि बीसीसीआई ने खुलासा किया था कि रोहित शर्मा की फिटनेस एकांतवास अवधि के बाद दोबारा जांची जाएगी। अनुभवी बल्‍लेबाज ने 10 नवंबर को आईपीएल 2020 फाइनल के बाद से कोई प्रतिस्‍पर्धी मैच नहीं खेला है। हो सकता है कि तीसरे टेस्‍ट में चयन से पहले रोहित शर्मा को एक बार फिर फिटनेस टेस्‍ट से गुजरना पड़े।

चयन पर हुआ था विवाद

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए रोहित शर्मा के चयन को लेकर काफी विवाद की स्थिति बनी थी। आईपीएल में चोटिल होने के कारण पहले रोहित शर्मा को तीनों प्रारूपों की टीम से बाहर किया गया था। मगर हिटमैन ने आईपीएल में वापसी की और फिर उन्‍हें टेस्‍ट टीम में चुना गया। नवंबर में उन्‍होंने एनसीए में फिटनेस टेस्‍ट पास किया और 11 दिसंबर को टेस्‍ट पास करने के बाद वह ऑस्‍ट्रेलिया पहुंचे। रोहित शर्मा को हैमस्ट्रिंग की समस्‍या हुई थी।

एएनआई की रिपोर्ट में बताया गया है कि चार मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्‍ट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर ही खेला जाएगा, जहां इस समय बॉक्सिंग डे टेस्‍ट खेला जा रहा है। वैसे, तीसरा टेस्‍ट सिडनी में खेला जाना था, लेकिन वहां कोरोना वायरस मामले बढ़े हैं। इस संबंध में आधिकारिक पुष्टि जल्‍द ही की जाएगी।

बहरहाल, भारतीय टीम दूसरा टेस्‍ट जीतने के करीब हैं। मेजबान टीम की पहली पारी 195 रन पर सिमटी थी, जिसके जवाब में भारत ने 326 रन बनाकर 131 रन की बढ़त हासिल की थी। ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी भी लड़खड़ाई और अब देखना होगा कि टीम इंडिया को जीत के लिए कितना लक्ष्‍य मिलता है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर