ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ स्पेशल सेंचुरी जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने रोहित शर्मा  

रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट की पहली पारी में ज्यादा रन नहीं बना सके लेकिन इस पारी के दौरान उन्होंने एक बड़ी व्यक्तिगत उपलब्धि हासिल कर ली।

Rohit Sharma
रोहित शर्मा 

सिडनी: भारत के धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में शुभमन गिल के साथ पारी का आगाज करने उतरे। दोनों ने पहले विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी की। लेकिन रोहित शर्मा 77 गेंद पर 26 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर फॉलोथ्रू में लपके गए। अपनी इस पारी के दौरान रोहित ने 3 चौके और 1 छक्का जड़ा। 

इस पारी के दौरान रोहित ने जैसे ही नाथन लॉयन की गेंद पर छक्का जड़ा। वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 छक्के जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए। रोहित शर्मा का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हमेशा से शानदार प्रदर्शन रहा है। वो ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ खुलकर बल्लेबाजी करते हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 65 अंतरराष्ट्रीय मैच की 67 पारी में 2834 रन बनाए हैं। 

वनडे क्रिकेट में रोहित ने सबसे ज्यादा मचाया धमाल 
अपनी बल्लेबाजी के दौरान लंबे-लंबे छक्के जड़ने के लिए जाने वाले हिटमैन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट में कई सुपरहिट पारियां खेली हैं। टी20 और टेस्ट में वो कंगारुओं के खिलाफ ज्यादा सफल नहीं रहे हैं लेकिन कंगारुओं के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में छक्के जड़ने के मामले में उनकी बराबरी पर दुनिया का कोई खिलाड़ी नहीं है। रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 40 वनडे की 40 पारी में 76, 19 टी20 की 16 पारी में 15 और 6 टेस्ट की 11 पारी में 9 छक्के सहित कुल 100 छक्के जड़े हैं। 

सचिन और धोनी ने भी की कंगारुओं की धुनाई 
रोहित के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी के रूप में दूसरे पायदान पर काबिज इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन हैं। मोर्गन ने कंगारुओं के खिलाफ 63 छक्के जड़े हैं। उनके बाद तीसरे पायदान पर पूर्व कीवी कप्तान ब्रैंडन मैकुलम 61 छक्कों के साथ हैं। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी इस सूची में 60 छक्कों के साथ साझा रूप से चौथे पायदान पर हैं। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर