Rohit Sharma के लिए बेहद खास होगा दूसरा टी20 मैच, ये रिकॉर्ड बनाने वाले बनेंगे पहले भारतीय

India vs Bangladesh, Second T20i: रोहित शर्मा क्रिकेट इतिहास में 100 टी20 अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेलने वाले दुनिया के दूसरे पुरुष क्रिकेटर बन जाएंगे। इससे पहले सिर्फ पाकिस्‍तान के शोएब मलिक यह कमाल कर सके हैं।

rohit sharma
रोहित शर्मा 

मुख्य बातें

  • रोहित शर्मा बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरे मैच में अपने टी20 करियर का शतक पूरा करेंगे
  • रोहित 100 टी20 अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेलने वाले पहले भारतीय पुरुष क्रिकेटर बनेंगे
  • पाकिस्‍तान के शोएब मलिक (111) के नाम सबसे ज्‍यादा टी20 अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है

राजकोट: टीम इंडिया के 'हिटमैन' रोहित शर्मा के लिए गुरुवार को बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच बेहद खास होने वाला है। इस सीरीज में टीम इंडिया की अगुवाई कर रहे रोहित जब राजकोट में दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने उतरेंगे तो इसी के साथ अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का शतक पूरा करेंगे। जी हां, रोहित शर्मा अपने टी20 अंतरराष्‍ट्रीय करियर का 100वां मैच खेलेंगे। वह 100 टी20 मैच खेलने वाले भारतीय क्रिकेट इतिहास के पहले जबकि दुनिया के दूसरे क्रिकेटर बनेंगे।

इससे पहले सिर्फ एक ही खिलाड़ी ने 100 से ज्‍यादा टी20 अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेले हैं। पाकिस्‍तान के अनुभवी बल्‍लेबाज शोएब मलिक दुनिया के एकमात्र क्रिकेटर हैं, जिन्‍होंने 100 से ज्‍यादा टी20 अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेले हैं। भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा के पति शोएब ने अब तक 111 टी20 अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेले हैं। बता दें कि रोहित शर्मा ने नई दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में महेंद्र सिंह धोनी (98 मैच) के रिकॉर्ड को तोड़कर पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी (99 मैच) की बराबरी की थी।

रोहित ने इसी दौरान टीम इंडिया के नियमित कप्‍तान विराट कोहली को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में भी पीछे छोड़ा था। 30 साल के बल्‍लेबाज ने बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले टी20 में ओपनिंग की और 9 रन बनाकर आउट हुए थे। उन्‍हें शफीउल ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया था। इस दौरान रोहित ने विराट कोहली के 2450 रन के रिकॉर्ड को तोड़ा था। रोहित के अब तक 99 मैचों में 2452 रन हैं। न्‍यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल (2326) तीसरे, पाकिस्‍तान के शोएब मलिक (2263) चौथे और न्‍यूजीलैंड के पूर्व कप्‍तान ब्रेंडन मैकुलम (2140) पांचवें स्‍थान पर काबिज हैं। 

वहीं बांग्‍लादेश ने क्रिकेट इतिहास को बदलते हुए भारत के खिलाफ पहली बार टी20 इंटरनेशनल मैच में जीत दर्ज की थी। बांग्‍लादेश की जीत के हीरो अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज मुश्फिकुर रहीम थे, जिन्‍होंने 43 गेंदों में नाबाद 60 रन बनाए थे। बांग्‍लादेश ने टीम इंडिया को सात विकेट से मात देकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी।

बांग्‍लादेशी गेंदबाजों ने पहले कसी हुई गेंदबाजी करते हुए भारत को 20 ओवर में 6 विकेट पर 148 रन के स्‍कोर पर रोका था। इसके बाद मेहमान टीम ने तीन गेंदें शेष रहते तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया था। भारत और बांग्‍लादेश के बीच अब तक कुल 9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिनमें से मेन इन ब्‍लू ने 8 जबकि बांग्‍ला शेरों ने एक मुकाबला जीता। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर