4,4,6,4,4: रिषभ पंत ने आखिरी ओवर में गेंदबाज के उड़ाए होश, देखें वीडियो

Rishabh Pant: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्‍लेबाज रिषभ पंत ने ऑस्‍ट्रेलिया ए के खिलाफ अभ्‍यास मैच में विध्‍वंसक रूप अपनाया और दिन के आखिरी ओवर में 22 रन जमा दिए। उन्‍होंने इस दौरान अपना शतक भी पूरा किया।

rishabh pant
रिषभ पंत 

मुख्य बातें

  • रिषभ पंत ने ऑस्‍ट्रेलिया ए के खिलाफ 73 गेंदों में अपना शतक पूरा किया
  • रिषभ पंत ने दूसरे दिन के अंतिम ओवर में 22 रन ठोके
  • रिषभ पंत ने आखिरी ओवर में शॉट खेलकर फैंस को खूब प्रभावित किया

सिडनी: रिषभ पंत विध्‍वंसक रूप में नजर आए क्‍योंकि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर शनिवार को ऑस्‍ट्रेलिया ए के खिलाफ अभ्‍यास मैच में उन्‍होंने गेंदबाजों के होश उड़ा दिए। पंत ने केवल 73 गेंदों में शतक जमाया और भारत-ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरू होने वाले पहले टेस्‍ट के लिए दावेदारी पेश की। पंत ने दूसरे दिन के खेल के अंतिम ओवर में 22 रन जड़ दिए।

पंत तब 67 गेंदों में 81 रन बनाकर खेल रहे थे जब जैक विल्‍डरमुथ दिन का आखिरी ओवर करने आए। पंत को शतक पूरा करने के लिए 19 रन की दरकार थी। कई लोगों को उम्‍मीद थी कि पंत शेष ओवर में अपना विकेट सुरक्षित करेंगे और फिर तीसरे दिन आने के बाद शतक पूरा करनेंगे। मगर विकेटकीपर बल्‍लेबाज की योजना कुछ अलग थी क्‍योंकि उन्‍होंने विल्‍डरमुथ की जमकर धुनाई की।

विल्‍डरमुथ की पहली गेंद रिषभ पंत की आंतों पर जाकर लगी। इससे बाएं हाथ के युवा बल्‍लेबाज आगबबूला हुए और फिर उन्‍होंने तेज गेंदबाज के खिलाफ जमकर प्रहार किए। पंत ने अगली पांच गेंदों में सबसे पहले छक्‍का जमाया और फिर लगातार चार चौके जड़े। उन्‍होंने आखिरी ओवर में 22 रन बनाते हुए 73 गेंदों में अपना शतक पूरा किया।

देखें वीडियो

रिषभ पंत (103*) और हनुमा विहारी (104*) के शानदार शतकों की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने शनिवार को तीन दिवसीय डे/नाइट अभ्‍यास मैच के दूसरे दिन ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 472 रन की विशाल बढ़त बना ली है। भारत की पहली पारी 194 रन के जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी महज 108 रन पर ढेर हो गई थी। मेहमान टीम ने दूसरे दिन स्‍टंप्‍स तक 4 विकेट पर 386 रन बना लिए थे।

बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने पुरानी विफलताओं को दरकिनार करते हुए केवल 73 गेंदो में 9 चौके और छह छक्‍के की मदद से नाबाद 103 रन जमा दिए। एक छोर पर टिके हनुमा विहारी ने भी अपना शतक पूरा किया और 194 गेंदों में 13 चौके की मदद से नाबाद 104 रन बनाए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर