IND vs NZ: ऋषभ पंत बतौर ओपनर हुए फ्लॉप, 50 से कम के स्‍ट्राइक रेट से रन बनाकर हुए आउट

Rishabh Pant flopped as an opener: भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में ऋषभ पंत को पारी की शुरूआत करने के लिए भेजा। ऋषभ पंत क्रीज पर संघर्ष करते हुए नजर आए और 50 से भी कम के स्‍ट्राइक रेट से रन बना सके। वो लोकी फर्ग्‍यूसन की गेंद पर टिम साउथी को कैच थमाकर डगआउट लौटे।

Rishabh Pant
ऋषभ पंत  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऋषभ पंत ओपनिंग पर आकर प्रभावित नहीं कर सके
  • संजू सैमसन पर ऋषभ पंत को तरजीह दी गई
  • ऋषभ पंत केवल 6 रन बनाकर डगआउट लौट गए

माउंट मॉनगनुई: भारतीय टीम ने रविवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में ऋषभ पंत को ओपनिंग पर भेजा, लेकिन यह प्रयोग पूरी तरह फ्लॉप साबित हुआ। ऋषभ पंत माउंट मॉनगनुई में रन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आए। उनका स्‍ट्राइक रेट 50 से भी कम का रहा। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज 13 गेंदों में 6 रन बनाकर आउट हुए। लोकी फर्ग्‍यूसन ने ऋषभ पंत को टिम साउथी के हाथों कैच आउट कराया।

2012 के बाद यह पहला मौका था, जब भारतीय टीम ने दो बाएं हाथ के बल्‍लेबाजों से टी20 इंटरनेशनल मैच में ओपनिंग कराई। पंत ने फर्ग्‍यूसन की गेंद पर थर्ड मैन में टिम साउथी को कैच थमाया। दिनेश कार्तिक सहित कई खिलाड़‍ियों ने पंत को टी20 टीम में टॉप ऑर्डर पर आजमाने की सलाह दी थी। कार्तिक ने कहा था कि पंत का स्‍ट्राइक रेट 150 से ज्‍यादा का रहता है और ऐसे में ओपनिंग के लिए वो सही विकल्‍प साबित हो सकते हैं। कार्तिक ने हालांकि चेतावनी दी थी कि ऋषभ पंत की अति आक्रामक सोच उन पर भारी पड़ सकती है कि वो नियमित रूप से रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखे।

भारतीय टीम ने रविवार को संजू सैमसन को आराम दिया और इशान किशन व ऋषभ पंत से ओपनिंग कराई। कई लोगों का मानना है कि संजू सैमसन को टॉप ऑर्डर पर आजमाकर देखना चाहिए। बहरहाल, पंत प्रभावित करने में नाकाम रहे। वहीं दूसरे ओपनर इशान किशन 31 गेंदों में पांच चौके और एक छक्‍के की मदद से 36 रन बनाकर आउट हुए। सोढ़ी ने किशन को साउथी के हाथों कैच आउट कराया। 

भारतीय टीम के लिए सूर्यकुमार यादव ने शानदार प्रदर्शन किया और एक छोर से मैच अपने अंदाज में आगे बढ़ाया। सूर्या ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का दूसरा शतक जमाया और भारतीय टीम को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया। सूर्या ने 49 गेंदों में 10 चौके और छह छक्‍के की मदद से नाबाद शतक जमाया। सूर्या की पारी की बदौलत भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 191 रन बनाए। सूर्या ने 51 गेंदों में 11 चौके और 7 छक्‍के की मदद से नाबाद 111 रन बनाए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर