भारत के सभी मैच हारने की भविष्यवाणी कर रहे थे पोंटिंग, टीम इंडिया जीती तो अब दिया ये बयान

Ricky Ponting slams Australian batsman: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारत के सभी चार मैच गंवाने की भविष्यवाणी की थी। अब टीम इंडिया जीत गई तो दिया ये बयान।

Ricky Ponting lashes out on Australian batsman
Ricky Ponting lashes out on Australian batsman (Twitter)  |  तस्वीर साभार: AP

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने एक भविष्यवाणी की थी। एडिलेड टेस्ट की हार देखने के बाद पोंटिंग का मानना था कि मेलबर्न में ही नहीं बल्कि भारतीय टीम सीरीज के सभी चार मैच गंवा देगी। उनके मुताबिक ऑस्ट्रेलिया क्लीन स्वीप करने में सफल रहेगा। अब मंगलवार को जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट में 8 विकेट से शिकस्त दे दी तब रिकी पोंटिंग की प्रतिक्रिया पर सबकी नजरें टिकी थीं।

रिकी पोंटिंग ने अब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को लताड़ लगाई है। भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना करने में नाकाम रहने के लिये उन्होंने अपने देश के बल्लेबाजों की कड़ी आलोचना की और कहा कि उन्हें असफलता से बचने के लिये आउट होने के डर को दूर भगाना होगा।

पोंटिंग ने क्रिकेट.कॉम.एयू से कहा, ‘‘आस्ट्रेलिया ने वहां (एडीलेड) 195 तथा यहां 191 और 200 रन बनाये। यह टेस्ट क्रिकेट मैच की बल्लेबाजी नहीं है। और मेरी चिंता यह है कि उन्हें ये रन बनाने में बहुत समय लगा। यह मेरा मुख्य मुद्दा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें थोड़ा जज्बा दिखाना होगा। वे आउट होने से डर नहीं सकते। उन्हें निर्भीक होकर क्रीज पर उतरकर रन बनाने चाहिए और उन्हें ये रन 2.5 रन प्रति ओवर की दर से अधिक तेजी से बनाने होंगे।’’

इस दिग्गज बल्लेबाज ने कहा, ‘‘उन्होंने एडीलेड और यहां (मेलबर्न) में 2.5 रन प्रति ओवर की दर से रन बनाये। उन्होंने भारत के खिलाफ पिछली श्रृंखला में भी ऐसा किया था और तब उन्हें हार मिली थी। मुझे लगता है कि उन्हें खेलने के अपने तरीके पर गौर करने की जरूरत है।’’

विराट-रोहित के बिना, स्मिथ के बावजूद

भारतीय टीम ने दूसरा टेस्ट मैच अपने दो दिग्गज खिलाड़ियों के बिना खेला था। ना तो टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली मौजूद थे, ना ही रोहित शर्मा खेल रहे थे। मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा जैसे अनुभवी गेंदबाज भी नहीं थे। जबकि दूसरी ओर पिछले दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम से नदारद रहने वाले स्टीव स्मिथ भी इस बार टीम का हिस्सा थे लेकिन वो भी कुछ नहीं कर सके।

कई ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों का यही मानना था कि स्मिथ और वॉर्नर की वापसी के बाद टीम इंडिया पूरी तरह बेहाल हो जाएगी लेकिन मेलबर्न में हुआ कुछ उल्टा ही। भारतीय टीम अब सीरीज में 1-1 की बराबरी पर खड़ी है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर