राहुल द्रविड़ के टीम इंडिया का हेड कोच बनने पर रिकी पॉन्टिंग ने जताई हैरानी, साथ ही किया बड़ा खुलासा 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने राहुल द्रविड़ के टीम इंडिया का हेड कोच बनने का प्रस्ताव स्वीकार करने पर हैरानी जताई है। साथ ही उन्होंने एक बड़ा खुलासा भी किया है। 

Ricky-Ponting
रिकी पॉन्टिंग(साभार Delhi Capitals)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने राहुल द्रविड़ के टीम इंडिया का हेड कोच बनने पर हैरानी जताई है
  • पॉन्टिंग ने ये भी खुलासा किया है कि उनके सामने भी आया था टीम इंडिया का हेड कोच बनने का प्रस्ताव
  • पॉन्टिंग ने कर दिया था इस वजह से इनकार

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने बतौर कोच अपनी नई पारी का आगाज किया। भारतीय टी20 टीम ने नए कप्तान और कोच के साथ न्यूजीलैंड को 5 विकेट से मात देकर सीरीज का विजयी आगाज किया। जीत के लिए मिले 165 रन के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 2 गेंद और 5 विकेट रहते हासिल कर लिया। 

ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पॉन्टिंग ने राहुल द्रविड़ के टीम इंडिया के हेड कोच बनने के लिए राजी होने पर हैरानी जताई है। पॉन्टिंग ने कहा है कि उनके बच्चे अभी छोटे हैं और ऐसी स्थिति में उनका हेड कोच बनने के लिए राजी होने का फैसला हैरान करने वाला है। 

द्रविड़ के हेड कोच बनने से हुई हैरानी
पॉन्टिंग ने एक पोडकास्ट के दौरान कहा, हकीकत में राहुल द्रविड़ के टीम इंडिया के हेड कोच बनने के लिए राजी होने से मैं भी हैरान हूं। उन्होंने अंडर-19 क्रिकेट स्तर पर बतौर कोच काम करते हुए वो बहुत खुश थे और इस बारे में बहुत चर्चा भी हुई। मैं उनके पारिवारिक जीवन के बारे में बहुत कुछ नहीं जानता हूं लेकिन उनके बच्चे अभी छोटे हैं। तो मुझे इस बात से आश्चर्य हुआ कि उन्होंने भारतीय टीम के हेड कोच बनने का प्रस्ताव कैसे स्वीकार कर लिया। 


पॉन्टिंग ने आगे कहा, लेकिन इस बारे में उन्होंने जिस किसी से भी बात की तो सबने कहा कि उन्हें हेड कोच के रूप में बिलकुल सही व्यक्ति मिला है और द्रविड़ इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए पूरी तरह सक्षम हैं।'

पॉन्टिंग के पास आया था टीम इंडिया का हेड कोच बनने का प्रस्ताव
पॉन्टिंग ने इस दौरान ये भी खुलासा किया कि उनके सामने भी भारतीय क्रिकेट टीम का हेड कोच बनने का प्रस्ताव आया था। लेकिन उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया था। पॉन्टिंग ने इस बारे में कहा, मेरी आईपीएल के दौरान इस बारे में कुछ लोगों के साबत हुई थी। जिनसे मेरी बात हुई थी वो चाहते थे कि मैं किसी भी तरह इसके लिए राजी हो जाऊं। लेकिन प्रस्ताव के सामने आने के बाद पहली जो मैंने उनसे कही थी कि इतना समय में नहीं दे पाऊंगा और आईपीएल में भी बतौर कोच काम नहीं कर पाऊंगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर