Rishabh Pant Covid-19 Latest update: कोविड संक्रमित हुए ऋषभ पंत को लेकर आया ताजा अपडेट

Rishabh Pant latest medical update: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद अपना आइसोलेशन पूरा कर चुके हैं। उनको लेकर ताजा अपडेट आया है।

Covid-19 Positive Rishabh Pant latest update| Rishabh Pant medical
ऋषभ पंत।  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत का इंग्लैंड दौरा 2021 - ऋषभ पंत की कोविड-19 रिपोर्ट को लेकर आया ताजा अपडेट
  • ऋषभ पंत के साथ-साथ अन्य विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को भी आइसोलेशन में भेजा गया था
  • साहा कोविड संक्रमित सपोर्ट स्टाफ के संपर्क में आए थे, अभ्यास मैच में पंत की जगह कौन करेगा विकेटकीपिंग?

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) जब से कोविड पॉजिटिव आए हैं, तभी से टीम और फैंस परेशान थे। वो अब टीम के अहम सदस्य बन चुके हैं और पिछले कुछ टेस्ट मैचों में उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा है, फिर चाहे वो विदेश में हो या फिर भारत में। टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले तकरीबन 20 दिन की छुट्टी मिली थी, जिस दौरान पंत संक्रमित हो गए। अब बीसीसीआई (BCCI) ने उन पर ताजा अपडेट दिया है।

कुछ खबरों के मुताबिक रविवार को पंत का आरटी-पीसीआर टेस्ट हुआ था जिसमें वो नेगेटिव पाए गए हैं और वो जल्द ही टीम के साथ जुड़ सकते हैं। वहीं बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार- कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आने के बाद पंत ने लंदन में 10-दिवसीय पृथकवास पूरा कर लिया है और ‘ठीक हो रहे हैं‘ लेकिन उन्हें डरहम में टीम के बायो-बबल (जैव सुरक्षित माहौल) में शामिल होना बाकी है।

Rishabh Pant with a friend watching football match in England

बीसीसीआई के इस अधिकारी ने गोपनीयता के शर्त पर बताया, ‘‘अगर पंत अभ्यास मैच के लिए समय पर पहुंच जाते, तो भी उन्हें मैच के लिए जरूरी फिटनेस हासिल करने के लिए पर्याप्त आराम दिया जाएगा। उनमें बीमारी के लक्षण नहीं है लेकिन नॉटिंघम में शुरुआती टेस्ट से पहले अच्छी तरह से अभ्यास करने की आवश्यकता होगी।’’

फिलहाल 20 जुलाई से शुरू होने वाले भारत-काउंटी इलेवन अभ्यास मैच में केएल राहुल (KL Rahul) नियमित विकेटकीपर ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में विकेट के पीछा मोर्चा संभालेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘पंत और एहतियात के तौर पर पृथकवास में समय बिता रहे ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) दोनों पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे।’’ रिद्धिमान साहा भारतीय टीम के सपोर्ट स्टाफ के उन सदस्यों के संपर्क में आए थे जो कोविड से संक्रमित हुए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर