'ज्यादा विकेट नहीं चटकाएंगे रवींद्र जडेजा', एशिया कप से पहले पूर्व भारतीय ओपनर का चौंकाने वाला दावा

Aakash Chopra on Ravindra Jadeja: स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं। हालांकि, उन्हें पिछले कुछ महीनों के दौरान कई बार चोट से जूझना पड़ा है।

Ravindra Jadeja
रवींद्र जडेजा (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

एशिया कप का आगाज 27 अगस्त से यूएई में होने जा रहा है। भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। एशिया कप शुरू होने से पहले पूर्व भारतीय ओपनर और  क्रिकेट विशेषज्ञ आकाश चोपड़ा ने स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को लेकर एक चौंकाने वाला दावा किया है। बता दें कि जडेजा तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं। हालांकि, उन्हें पिछले कुछ महीनों के दौरान कई बार चोट से जूझना पड़ा है। जडेजा एशिया कप के बाद टी20 विश्व कप 2022 के लिए भारतीय स्क्वाड में भी शामिल हो सकते हैं।

चोपड़ा ने ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारत की संभावित टीम के बारे में अपनी राय रखी है। चोपड़ा ने एक वीडियो में स्पिनर्स पर चर्चा करते हुए युजवेंद्र चहल को अपनी पहली पसंद बताया। वहीं, चोपड़ा की लिस्ट में बतौर स्पिनर दूसरा नाम जडेजा का है। हालांकि, चोपड़ा ने कहा कि जडेजा टी20 वर्ल्ड कप में अधिक विकेट नहीं चटकाएंगे। चोपड़ा ने कहा, 'रवींद्र जडेजा जरूर खेलेंगे, यह आप और मैं दोनों जानते हैं लेकिन वह आपको ज्यादा विकेट निकलकर नहीं देंगे। इसके लिए तैयार रहें क्योंकि आईना झूठ नहीं बोलता।'

चोपड़ा ने आगे कहा, 'जडेजा की टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में विकेट लेने की क्षमता अब तक नहीं दिखी है। आईपीएल में भी यही कहानी नजर आई है। उन्होंने पिछले आईपीएल में 10 मैच खेले और लगभग 50 की औसत से पांच विकेट झटके। इस दौरान उनकी इकॉनमी 7.50 और स्ट्राइक रेट करीब 40 का था।' गौरतलब है कि जडेजा ने आईपीएल में कुल 210 मैचों में 132 विकेट लिए हैं। स्टार ऑलराउंडर ने 62 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में भारत के लिए 50 विकेट हासिल किए हैं। 

चोपड़ा ने कहा कि जडेजा भले ही बॉलिंग में कमाल करते हुए नजर ना आएं लेकिन वह एक पैकेज हैं। जडेजा बैटिंग और फील्डिंग करने में महारत रखते हैं और निश्चित रूप से प्लेइंग इलेवन में खेलते हुए दिखाई देंगे। हालांकि, वह आपके विकेट लेने वाले गेंदबाज नहीं हैं। इसलिए यह उम्मीद ना करें कि वह अचानक से ज्यादा विकेट लेना शुरू कर देंगे। परिस्थितियां किसी भी हाल में उनकी गेंदबाजी के अनुकूल नहीं होने वाली हैं।

यह भी पढ़ें: बड़ी बहन नैना की वजह से भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बनें रवींद्र जडेजा

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर