टेलर के 'मैच फिक्सिंग' और 'ब्लैकमेल' वाले खुलासे पर रविचंद्रन अश्विन ने दिया ऐसा बयान

क्रिकेट
भाषा
Updated Jan 24, 2022 | 23:31 IST

Ravichandran Ashwin on Brendan Taylor's expose: जिंबाब्वे के पूर्व दिग्गज कप्तान ब्रैंडन टेलर के मैच फिक्सिंग व ब्लैकमेलिंग वाले खुलासे पर रविचंद्रन अश्विन ने भी बयान दिया है।

Ravichandran Ashwin
रविचंद्रन अश्विन  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • ब्रैंडन टेलर मैच फिक्सिंग और ब्लैकमेल विवाद
  • रविचंद्रन अश्विन ने भी विवाद पर दी अपनी प्रतिक्रिया
  • अश्विन बोले- वहां से चुपचाप निकलने में ही भलाई है

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने कहा कि जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान ब्रेंडन टेलर का भारतीय व्यवसायी द्वारा स्पॉट फिक्सिंग के लिये ‘ब्लैकमेल’ करने वाला खुलासा सभी के लिये आंख खोलने वाला है और ऐसे में जब कोई अन्य विकल्प पर दांव लगाना हो तो वहां से चुपचाप निकलने में ही भलाई है।

टेलर ने सोमवार को सनसनीखेज खुलासा किया उनसे 2019 में एक भारतीय व्यवसायी ने स्पॉट फिक्सिंग के लिये संपर्क किया था तथा इसकी रिपोर्ट देर से करने के लिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) उन पर कई वर्षों का प्रतिबंध लगा सकती है।

इसे भी पढ़ेंः जिंबाब्वे के पूर्व कप्तान ने किया सनसनीखेज खुलासा, जानिए क्या है नया फिक्सिंग विवाद

अश्विन ने इस संदर्भ में ट्वीट किया, ‘‘जागरूकता फैलाओ। पोकर टेबल पर हमारे सामने वाला व्यक्ति हमें दांव लगाने या छोड़ने का विकल्प देता है। ऐसे में टबल छोड़ना ही महत्वपूर्ण है। ईश्वर ब्रेंडन और उनके परिवार को शक्ति प्रदान करे।’’

टेलर ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए दावा किया कि भारतीय व्यवसायी ने उन्हें भारत में ‘प्रायोजक’ दिलाने और जिम्बाब्वे में एक टी20 टूर्नामेंट की संभावित योजना पर चर्चा करने के लिए आमंत्रित किया था। उन्होंने इस व्यवसायी  के नाम का खुलासा नहीं किया लेकिन कहा कि उन्हें अक्टूबर, 2019 में 15,000 डॉलर की पेशकश की गयी थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर