एक दिन पहले रविचंद्रन अश्विन ने रचा इतिहास, अगले दिन इससे बिलकुल उलटा रहा उनका प्रदर्शन

Ravichandran Ashwin: भारतीय टीम के प्रमुख ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के काउंटी क्रिकेट में प्रदर्शन ने फैंस को निराश किया है। अश्विन ने मैच के पहले ही दिन इतिहास रचा था।

ravichandran ashwin
रविचंद्रन अश्विन  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • रविचंद्रन अश्विन ने सरे की तरफ से समरसेट के खिलाफ काउंटी मैच खेला
  • अश्विन ने 43 ओवर गेंदबाजी की और सिर्फ एक विकेट लेने में सफल हुए
  • रविचंद्रन अश्विन ने काउंटी क्रिकेट में मैच के पहले दिन इतिहास रचा था

लंदन: काउंटी क्लब सरे के लिए खेलते हुए भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का प्रदर्शन बिलकुल फीका रहा। अश्विन ने समरसेट के खिलाफ 43 ओवर में गेंदबाजी करते हुए सिर्फ एक विकेट लिया। 34 वर्षीय, जो 400 से अधिक टेस्ट विकेट लेने वाले केवल तीन भारतीय स्पिनरों में से एक है, 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत के लिए काफी अहम रोल निभाएंगे।

अश्विन को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में प्लेयर-ऑफ-द-सीरीज पुरस्कार मिला था। उन्होंने 32 विकेट लिए थे और मूल्यवान रन भी बनाए थे। पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में, उन्होंने 45 रन देकर चार विकेट चटकाए थे। भारत वह टेस्ट हार गया था। काउंटी मैच से पहले इस चतुर स्पिनर ने सरे के लिए खेलने का मौका मिलने पर खुशी जताई थी।

अश्विन ने सरे काउंटी टीम द्वारा साझा किए एक वीडियो में कहा था, 'मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैंने लंदन काउंटियों के बारे में काफी सुना है और अब यह देख भी लिया। भले ही यह केवल एक मैच के लिए है, लेकिन मुझे इस ड्रेसिंग रूम को साझा करने में खुशी हो रही है।'

अश्विन ऐसा करने वाले पहले स्पिनर

अश्विन ने पहले दिन शुरुआती दो सत्र में 24 ओवर में पांच मेडन के साथ 58 रन दिये और एक सफलता हासिल की। सरे के कप्तान और इंग्लैंड के ओपनर रोरी बर्न्स ने दोनों छोर से उनसे गेंदबाजी करवायी। अश्विन इस दौरान पिछले 11 वर्षों में  इंग्लिश काउंटी में नयी गेंद से गेंदबाजी शुरू करने वाले पहले स्पिनर बने। इससे पहले वर्ष 2010 में जीतन पटेल ने ऐसा किया था।

अश्विन को दिन के दूसरे सत्र के शुरुआत में अब तक की एकमात्र सफलता टॉम लैमॉनबाय (42) के रूप में मिली। इंग्लैंड दौरे पर गये भारतीय खिलाड़ियों  के पास अभ्यास मैच की कमी को देखते हुए अश्विन और बीसीसीआई ने इस मैच में खेलना का फैसला किया। अश्विन की कोशिश अपनी विविधता को ज्यादा दिखाये बिना अधिक से अधिक गेंदबाजी अभ्यास करने की है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर