रिषभ पंत के तूफानी मैच जिताऊ शतक से प्रभावित पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कुछ ऐसा कहा

Ravi Shastri on Rishabh Pant, India vs England 3rd ODI: टीम इंडिया के धुरंधर विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत द्वारा तीसरे वनडे में लगाए गए धमाकेदार शतक से प्रभावित पूर्व कोच रवि शास्त्री ने क्या कुछ कहा, यहां जानिए।

Ravi Shastri praises Rishabh Pant
रवि शास्त्री ने रिषभ पंत की तारीफ की (Twitter/AP) 
मुख्य बातें
  • भारत-इंग्लैंड तीसरे वनडे में रिषभ पंत का धुआंधार शतक
  • पंत के शतक से पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री भी प्रभावित हुए
  • शास्त्री ने पंत को हर प्रारूप का उस्ताद करार दिया

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को तीसरे वनडे मैच में 5 विकेट से शिकस्त देते हुए सीरीज में 2-1 से कब्जा जमा लिया। इस जीत के सबसे बड़े नायक बने विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत जिनके बल्ले से शानदार शतक निकला। उनके इस शतक और हार्दिक पांड्या के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर भारत ने मै व सीरीज को जीता। पंत की पारी देखने के बाद पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने उनकी तारीफ करते हुए कहा कि इस खिलाड़ी में सभी प्रारूपों में फैंस का मनोरंजन करने की क्षमता मौजूद है।

रिषभ पंत ने तीसरे वनडे मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 113 गेंदों में नाबाद 125 रनों की अविश्वसनीय पारी खेली, जिसमें 16 चौके और दो छक्के शामिल थे। रवि शास्त्री ने पंत की पारी की तारीफ करते हुए कहा, "वो वैश्विक क्रिकेट के लिए महान खिलाड़ी हैं। उनके पास सभी प्रारूपों में लोगों का मनोरंजन करने की क्षमता है। यह एक खास शतक था, क्योंकि भारत एक समय पर मैच से बाहर हो गया था, लेकिन उनकी विशेष पारी ने भारत की मैच में वापसी कराई।"

शास्त्री ने आगे बताया कि पंत क्रिकेट की बुद्धिमत्ता के मामले में अधिक परिपक्व होने लगे हैं। अब क्षेत्ररक्षकों को देखकर शॉट खेल रहे हैं और साथ ही स्ट्राइक चेंज करने में भी कामयाब हो रहे है, जिससे क्रिकेटिंग बुद्धिमत्ता में सुधार हो रहा है।

ताबड़तोड़ पारी

इस मैच में रिषभ पंत ने अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए 71 गेंदें लीं और फिर तेज गति से रन बटोरे, उस अर्धशतक को शतक में बदलने के लिए केवल 35 गेंदें लीं। अपने शतक तक पहुंचने के बाद पंत ने तेज गेंदबाज डेविड विली को एक ही ओवर में पांच चौके मारे। पंत ने जो रूट की गेंद पर रिवर्स स्वीप के साथ चौका मारकर मैच समाप्त कर दिया।

ये भी पढ़ेंः पंत और पांड्या के धमाल से प्रभावित हुए कोहली, शमी और लक्ष्मण, दिया ये बयान

बाएं हाथ के बल्लेबाज की पारी में भारत के लिए श्रृंखला जीत हासिल करने के लिए नियंत्रण और आक्रामकता का सही मिश्रण दिखाया। पंत अब त्रिनिदाद में 22 जुलाई से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज से आराम दिए जाने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के दौरान एक्शन में नजर आएंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर