'विराट कोहली ने अगर ऐसा कर दिखाया तो अपने आप लोगों की बोलती बंद हो जाएगी', रवि शास्‍त्री का बयान

Ravi Shastri on Virat Kohli's form: भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्‍त्री का मानना है कि विराट कोहली अगर एशिया कप के पहले मुकाबले में अर्धशतक जमा देते हैं तो उनके फॉर्म को लेकर हो रही बातचीत अपने आप ही बंद हो जाएगी।

Virat Kohli
विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • रवि शास्‍त्री ने विराट कोहली के फॉर्म पर दी अहम सलाह
  • शास्‍त्री ने कहा कि कोहली ने पहले मैच में अर्धशतक जमाया तो लोगों के मुंह बंद हो जाएंगे
  • शास्‍त्री ने कहा कि विराट कोहली काफी शांत दिमाग के साथ मैदान में वापसी करेंगे

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्‍त्री ने कह कि विराट कोहली को फॉर्म में लौटने के लिए केवल एक पारी की जरूरत है और अगर एशिया कप के पहले मैच में वो अर्धशतक जमाने में कामयाब हो जाते हैं तो उनके फॉर्म को लेकर हो रही बातचीत अपने आप बंद हो जाएगी। कोहली करीब पांच सप्‍ताह ब्रेक के बाद प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं। भारतीय टीम एशिया कप में अपना पहला मुकाबला चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के खिलाफ खेलेगी। कोहली ने आखिरी मुकाबला इंग्‍लैंड के खिलाफ खेला था और इसके बाद से वो मैदान से दूर हैं।

बहरहाल, विराट कोहली का खराब फॉर्म चर्चा का केंद्र बना हुआ है। स्‍टार बल्‍लेबाज ने नवंबर 2019 में अपना आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय शतक जमाया था और इसके बाद से वो क्रिकेट के सभी प्रारूपों में रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखे। बड़ी बात यह रही कि खराब फॉर्म के चलते विराट कोहली की भारतीय टी20 टीम में जगह पर सवाल भी खड़े हुए। 

रवि शास्‍त्री ने एशिया कप से पहले स्‍टार स्‍पोर्ट्स द्वारा आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'मैंने विराट कोहली से पिछले कुछ समय में बातचीत नहीं की, लेकिन बड़े शख्‍स हमेशा सही समय पर जागते हैं। उसका बुरा समय एशिया कप से पहले था और अब उसके पास चमकने का सही मौका है। अगर वो पाकिस्‍तान के खिलाफ अर्धशतक जमा देगा तो लोगों की बोलती बंद हो जाएगी। एक पारी फर्क पैदा कर देती है। कोहली को फॉर्म में लौटने के लिए एक पारी की जरूरत है क्‍योंकि उसके रन बनाने की भूख खत्‍म नहीं हुई है। पहले जो हुआ, वो इतिहास है। लोगों की याद बहुत छोटी होती है।'

रवि शास्‍त्री ने आगे कहा, 'ऐसा कोई भारतीय क्रिकेटर नहीं, जो विराट कोहली से ज्‍यादा फिट हो। वो मशीन है और अगर उसने अपना दिमाग सही जगह रखा तो बस फॉर्म में लौटने के लिए एक पारी काफी है।' पूर्व भारतीय कप्‍तान कोहली ने हाल ही में कहा था कि परिवार के साथ समय बिताने और बाहर घूमने से उन्‍हें काफी अच्‍छा महसूस हुआ क्‍योंकि वो काफी ज्‍यादा सीजन खेल चुके थे। पूर्व कप्‍तान ने मौजूदा साल में कई ब्रेक लिए और केवल 4 टी20 इंटरनेशनल मैचों में हिस्‍सा लिया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर