'टी20 विश्व कप टीम में शामिल करना जल्दबाजी', रवि शास्त्री ने इस तेज गेंदबाज को लेकर कही बड़ी बात

Ravi Shastri on Umran Malik: रवि शास्त्री ने तेज गेंदबाज उमरान मलिक को लेकर बड़ी बात कही है। उमरान ने आईपीएल 2022 में अपनी रफ्तार से प्रभावित किया था।

Ravi Shastri on Umran Malik
रवि शास्त्री  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2022
  • विश्व कप ऑस्ट्रेलिाय में खेला जाएगा
  • टूर्नामेंट अक्टूबर-नवंबर में आयोजित होगा

पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह समेत कई लोगों का मानना है कि युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को टी20 विश्व कप 2022 के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल किया जाना चाहिए। हालांकि, टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री उमरान को टी20 विश्व कप में मौका दिए जाने के पक्ष में नहीं हैं। उनका कहना है कि उमरान को इस साल के अंत में अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने विश्व कप के लिए भारतीय टीम में चुनना जल्दबाजी होगी। शास्त्री का मानना है कि तेज गेंदबाज को अभी और तैयार करने की जरूरत है।

रफ्तार सेदिग्गजों को मुरीद बनाया

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के रहने वाले 22 वर्षीय उमरन ने आईपीएल 2022 में 150 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी कर अनेक दिग्गजों को अपना मुरीद बनाया। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के लिए 14 मैचों में 22 शिकार किए। उन्होंने रफ्तार के साथ-साथ कई मैचों में सटीक लाइन-लेंथ से भी छाप छोड़ी। सीजन में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 25 रन देकर 5 विकेट रहा। इस दौरान उमरान ने 157 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंककर सभी को हैरान कर दिया। 

'उमरान मलिक को टीम के साथ ले जाएं'

आईपीएल में प्रभावी प्रदर्शन के चलते ही उमरान को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 सीरीज के लिए चुना गया। हालांकि, उन्हें पहले टी20 मैच में प्लइंग इलेवन में नहीं रखा गया, जिसमें भारत को 7 विकेट से हार मिली। शास्त्री ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में कहा, 'नहीं, अभी टी20 में नहीं। उमरान को तैयार करें। उसे टीम के साथ ले जाएं। अगर हो सके तो उमरान को 50 ओवर का क्रिकेट या टेस्ट क्रिकेट खेलने का अवसर दें। उसे टेस्ट टीम के साथ तैयार करें और फिर देखें कि वह किस तरह से ढल रहा है।'

Umran-Malik

ऐसे  बदली उमरान की तकदीर

उमरान तीन साल पहले तक टेनिस बॉल क्रिकेट खेल रहे थे। 17 साल की उम्र में उन्होंने हार्ड बॉल( लेदर बॉल) से क्रिकेट खेलने की शुरुआत की। वो अब्दुल समद के साथ अभ्यास करते थे। जो सनराइजर्स हैदराबाद के सदस्य थे। ऐसे में समद ने उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद का मुझे नेट बॉलर बनने का ऑफर दिया और उसके बाद उमरान की तकदीर बदल गई। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर