बस ताकते रह गए विहारी, इस दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने पिच के करीब लपका लाजवाब कैच- देखिए VIDEO

Rassie van der Dussen catch of Hanuma Vihari: दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी रासी वेन डर दुसेन ने पिच के बेहद करीब हनुमा विहारी का एक शानदार कैच लपका जिसका वीडियो अब वायरल है।

Hanuma Vihari catch,Rassie van der Dussen, ind vs sa 2nd test
रासी वेन डर डुसेन ने लपका हनुमा विहारी का शानदार कैच  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत-दक्षिण अफ्रीका दूसरा टेस्ट
  • रासी वेन डर डुसेन ने पिच के करीब लपका बेहतरीन कैच
  • हनुमा विहारी के इस कैच का वीडियो हुआ वायरल

मेहमान भारतीय क्रिकेट टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज बेहद शानदार रहा जब सेंचुरियन में भारत ने जीत दर्ज करके सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। लेकिन दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत टीम इंडिया के लिए अच्छी नहीं रही। भारतीय टीम दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 202 रन पर सिमट गई। साल का पहला व सीरीज का दूसरा टेस्ट खेलने उतरी भारतीय टीम को जोहानिसबर्ग में उतरने से पहले ही बड़ा झटका लगा जब कप्तान विराट कोहली पीठ में दर्द के कारण मैच से बाहर हो गए। उनकी जगह हनुमा विहारी को शानदार मौका मिला था लेकिन विहारी एक शानदार कैच का शिकार हो गए।

विराट कोहली के चोटिल होने पर हनुमा विहारी को टीम में शामिल कर लिया गया और लंबे समय बाद खेल रहे हनुमा विहारी के लिए खुद को साबित करने का ये बड़ा मौका था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया का शीर्ष क्रम लड़खड़ा चुका था। हनुमा विहारी पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और वो 52 गेंदों पर 20 रन बनाकर पिच पर टिक भी गए थे लेकिन कगिसो रबाडा के 39वें ओवर में वो चूक गए।

इस ओवर की चौथी गेंद पर हनुमा विहारी असमान उछाल को भांप नहीं सके और उन्होंने गेंद को लेग साइड पर खेलते हुए रोकने का प्रयास किया। वो काफी असहज नजर आ रहे थे। गेंद बल्ले का अंदरूनी किनारा लेते हुए शॉर्ट लेग दिशा में गई और वहां तैनात रासी वेन डर डुसेन ने फुर्ती का शानदार नमूना पेश करते हुए छलांग लगाकर अपने बाएं हाथ से एक लाजवाब कैच पकड़ा जिसने हनुमा विहारी को भी हैरान कर दिया और वो कुछ सेकेंड तक पिच पर सन्न होकर खड़े रहे।

देखिए उस शानदार कैच का वीडियो

भारत की तरफ से इस पारी में केएल राहुल ने 50 रनों की पारी खेली जबकि निचले क्रम में रविचंद्रन अश्विन ने 50 गेंदों में 46 रनों की तेज पारी खेली। उनके अलावा और कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक सका और पूरी टीम 202 रन पर सिमट गई।

इसे भी पढ़ेंः टीम इंडिया को बीच मैच लगा करारा झटका, ये खिलाड़ी चोटिल होकर मैदान से बाहर गया

पहले दिन का खेल समाप्त होने तक जवाब देने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने एक विकेट गंवाते हुए 35 रन बना लिए थे और अभी भी वे भारत से 167 रन पीछे हैं। दक्षिण अफ्रीका का पहला विकेट ओपनर एडेन मार्कराम (7) के रूप में गिरा जिनको मोहम्मद शमी ने एलबीडब्ल्यू किया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर