T20 World Cup: इंग्लैंड के खिलाफ रासी वान डर डुसैन ने खेली धमाकेदार पारी, तोड़ा 14 साल पुराना द. अफ्रीकी रिकॉर्ड

Rassie Van Der Dussen holds record of Highest score by south African in T20 World Cup: रासी वान डर डुसैन ने इंग्लैंड के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलकर तोड़ा टी20 वर्ल्ड कप में 14 साल पुराना दक्षिण अफ्रीकी रिकॉर्ड। 

Rassie-van-der-Dussen-South-Africa
रासी वान डर डुसैन( साभार T20 World Cup) 

शारजाह: द. अफ्रीका के युवा बल्लेबाज रासी वान डर डुसैन ने शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में 94 रन की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को 20 ओवर में 2 विकेट पर 189 रन का स्कोर खड़ा किया। अपनी इस पारी के दौरान डुसैन ने 5 चौके और 6 छक्के जड़े। 

दूसरे विकेट के लिए जोड़े 71 रन
पारी के तीसरे ओवर में रीजा हैंड्रिक्स के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे रासी वान डर डुसैन ने क्विंटन डिकॉक के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने मिलकर टीम को  7.1 ओवर में 50 रन के पार पहुंचा दिया। इसके बाद डुसैन ने डिकॉक के साथ दूसरे विकेट के लिए 52 गेंद में 71 रन की साझेदारी करके टीम को 86 रन के स्कोर तक पहुंचाया लेकिन इसके बाद डिकॉक 34 रन बनाकर आउट हो गए। 

मार्करम के साथ की इंग्लैंड के गेंदबाजों की धुनाई 
इसके बाद डुसैन ने एडम मार्करम के साथ पारी को संभाला और 20 ओवर में टीम को 189 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 52 गेंद में नाबाद 102* रन की साझेदारी हुई। डुसैन ने 37 गेंद में चार चौके और 2 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। अर्धशतक पूरा करने के बाद डुसैन और आक्रामक हो गए। वो 6 रन के अंतर से अपना शतक पूरा करने से चूक गए। वर्ल्ड कप से पहले अभ्यास मैच में डुसैन ने शतक जड़ा था और सबको बता दिया था कि उन्हें विरोधी टीमें हलके में लेने की गलती ना करें और शनिवार को जब टीम को सबसे ज्यादा जरूरत थी उन्होंने शानदार पारी खेलकर अपनी टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की आशाओं को जिंदा रखा। 

खेली वर्ल्ड कप में द. अफ्रीका के लिए सबसे बड़ी पारी
डुसैन ने टी20 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने का हर्षल गिब्स का 14 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। गिब्स ने साल 2007 में वेस्टइंडीज के खिलाफ जोहान्सबर्ग में नाबाद 90 रन का पारी खेली थी। वहीं पहले वर्ल्ड कप के दौरान ही जस्टिन केंप ने न्यूजीलैंड के खिलाफ डरबन में 89* रन की नाबाद पारी खेली थी। इन दोनों खिलाड़ियों को एक ही पारी के दौरान डुसैन ने पीछे छोड़कर नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर