Ranji Trophy QF Round-Up: कर्नाटक-उत्‍तर प्रदेश मैच के दूसरे दिन गिरे 21 विकेट, ऐसा रहा अन्‍य मैचों का हाल

Ranji Trophy QF Round-Up: रणजी ट्रॉफी 2022 में क्‍वार्टर फाइनल के दूसरे दिन का पूरा हाल जानें यहां। कर्नाटक और उत्‍तर प्रदेश के बीच मुकाबले में दूसरे दिन कुल 21 विकेट गिरे। वहीं मध्‍य प्रदेश ने पंजाब पर बढ़त बना ली है।

Shivam Mavi
शिवम मावी 
मुख्य बातें
  • रणजी ट्रॉफी क्‍वार्टर फाइनल मुकाबलों के दूसरे दिन का हाल
  • कर्नाटक-उत्‍तर प्रदेश मैच में दूसरे दिन गिरे 21 विकेट
  • शुभम के शतक की मदद से मध्‍यप्रदेश ने पंजाब पर बढ़त बनाई

अलूर: कर्नाटक और उत्तर प्रदेश के बीच रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच के दूसरे दिन मंगलवार को कुल 21 विकेट गिरे और मेजबान टीम ने दूसरी पारी के आठ विकेट 100 रन पर गंवा दिये। अपने कल के स्कोर सात विकेट पर 213 रन से आगे खेलते हुए कर्नाटक ने पहली पारी में 40 रन और जोड़े। श्रेयस गोपाल 80 गेंद में 56 रन (छह चौके , दो छक्के) बनाकर नाबाद रहे। उत्तर प्रदेश के लिये सौरभ कुमार ने चार, शिवम मावी ने तीन और यश दयाल ने दो विकेट चटकाये।

उत्तर प्रदेश की टीम पहली पारी में 155 रन ही बना सकी। जूनियर विश्व कप के स्टार प्रियम गर्ग ने सर्वाधिक 39 रन बनाये जबकि आईपीएल की खोज रिंकू सिंह ने 33 और मावी ने 32 रन का योगदान दिया। कर्नाटक के लिये रोनित मोरे ने तीन, विजयकुमार वी , के गौतम और वी कावेरप्पा ने दो दो विकेट लिये। पहली पारी में बढत लेने के बाद कर्नाटक की दूसरी पारी की शुरूआत बेहद खराब रही। उसके दोनों सलामी बल्लेबाज 12वें ओवर में पवेलियन लौट चुके थे जब स्कोर बोर्ड पर 35 रन ही टंगे थे। 

मयंक अग्रवाल ने सर्वाधिक 22 रन बनाये जबकि कप्तान मनीष पांडे चार रन बनाकर रन आउट हो गए। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर श्रीनिवास शरत दस रन बनाकर खेल रहे थे। कर्नाटक के पास अभी 198 रन की बढत है और उसके दो विकेट बाकी हैं। उत्तर प्रदेश के लिये उसके गेंदबाजों ने अनुशासित प्रदर्शन किया और टीम को मैच में लौटाया। सौरभ ने 14 ओवर में 32 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि अंकित राजपूत को दो विकेट मिले।

शुभम का शतक, मध्य प्रदेश ने पंजाब पर बढ़त बनाई

शुभम शर्मा के शतक और सलामी बल्लेबाज हिमांशु मंत्री के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से मध्य प्रदेश ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल के दूसरे दिन पंजाब के खिलाफ पहली पारी में दो विकेट पर 238 रन बनाकर 19 रन की बढ़त हासिल कर ली। मध्य प्रदेश के बल्लेबाजों ने हालांकि दिन के खेल के दौरान काफी धीमी बल्लेबाजी की और टीम 98 ओवर में 233 रन ही बना सकी।

शुभम ने नाबाद 102 रन की अपनी पारी के दौरान हिमांशु (89) के साथ दूसरे विकेट के लिए 120 रन भी जोड़े। शुभम अपनी पारी में अब तक 211 गेंद का सामना करते हुए नौ चौके और एक छक्का जड़ चुके हैं। हिमांशु ने 242 गेंद का सामना करते हुए छह चौके और दो छक्के मारे। दिन का खेल खत्म होने पर रजत पाटीदार 20 रन बनाकर शुभम का साथ निभा रहे थे।

पंजाब के कप्तान अभिषेक शर्मा ने मध्य प्रदेश की पारी में अब तक आठ गेंदबाजों को आजमाया है लेकिन दोनों सफलताएं लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय (70 रन पर दो विकेट) के खाते में गई। पंजाब ने पहली पारी में 219 रन बनाए थे और अब मध्य प्रदेश की नजरें बड़ी बढ़त हासिल करने पर टिकी होंगी। मध्य प्रदेश ने दिन की शुरुआत बिना विकेट खोए पांच रन से की। हिमांशु और यश दुबे (20) ने पहले विकेट के लिए 32.4 ओवर में 64 रन जोड़कर टीम को धीमी लेकिन प्रभावी शुरुआत दिलाई।

मार्कंडेय ने दुबे को बलतेज सिंह के हाथों कैच कराके मध्य प्रदेश को पहला झटका किया। शुभम और हिमांशु ने इसके बाद 47 से अधिक ओवर तक पंजाब के गेंदबाजों को सफलता से महरूम रखा। दोनों ने टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया। मार्कंडेय ने हिमांशु को अनमोल मल्होत्रा के हाथों स्टंप कराके इस साझेदारी को तोड़ा। शुभम और पाटीदार ने इसके बाद मध्य प्रदेश को पंजाब के स्कोर के पार पहुंचाया। शुभम ने सिद्धार्थ कौल पर चौके के साथ 200 गेंद में करियर का छठा प्रथम श्रेणी शतक पूरा किया।

तिवारी और पोरेल के अर्धशतक, बंगाल के पांच विकेट पर 577 रन

अनुस्तूप मजूमदार और सुदीप कुमार घारामी के बीच दूसरे विकेट के लिये 234 रन की साझेदारी के बाद मनोज तिवारी और अभिषेक पोरेल के अर्धशतकों की मदद से बंगाल ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल के दूसरे दिन झारखंड के खिलाफ पांच विकेट पर 577 रन बना लिये। अपने कल के स्कोर एक विकेट पर 301 रन से आगे खेलते हुए बंगाल के बल्लेबाजों ने झारखंड के गेंदबाजों पर दबाव जारी रखा। मजूमदार ने पहले ही सत्र में अपना शतक पूरा किया। 

दूसरे दिन बंगाल को पहला झटका शाहबाज नदीम ने मजूमदार को पवेलियन भेजकर दिया। मजूमदार ने 194 गेंदों का सामना करके 15 चौकों की मदद से 117 रन बनाये। पहले दिन चोट के कारण मैदान छोड़ने वाले अभिषेक रमन क्रीज पर उतरे, लेकिन 61 रन बनाकर लौट गए। इसके बाद दोहरे शतक की ओर बढते दिख रहे घारामी भी 14 रन से पीछे रह गए। उन्हें राहुल शुक्ला ने विकेट के पीछे कुमार कुशाग्र के हाथों लपकवाया। घारामी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 380 गेंदों का सामना करके 21 चौकों और एक छक्के की मदद से 186 रन बनाये।

अभिषेक पोरेल को सुशांत मिश्रा ने अपना दूसरा शिकार बनाया जो विकेट के पीछे ही कैच देकर रवाना हुए। पोरेल ने 111 गेंदों का सामना करके 68 रन बनाये जिसमें 11 चौके शामिल थे। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर मनोज तिवारी 146 गेंद में 54 और शाहबाज अहमद सात रन बनाकर खेल रहे थे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर