Ranji Trophy 2022 Semi-Final: मनोज तिवारी और शाहबाज की शतकीय पारियों के बावजूद मुश्किल में बंगाल 

रणजी ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल में बंगाल को पहली पारी में 273 रन पर ढेर करने के बाद मध्यप्रदेश ने दूसरी पारी में 2 विकेट पर 163 रन बनाकर मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है।

Ranji-Semifinal-MP-vs-Bengal
रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मध्यप्रदेश बनाम बंगाल( साभार BCCI Domestic)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • मध्य प्रदेश के खिलाफ पहली पारी में 273 रन पर ढही बंगाल की पहली पारी
  • 68 रन की बढ़त हासिल करने के बाद मध्य प्रदेश ने दूसरी पारी में बना लिए हैं 2 विकेट पर 163 रन
  • खेल मंत्री मनोज तिवारी और शाहबाज अहमद की शतकीय पारी के बावजूद मुश्किल में बंगाल की टीम

अलूर: खेल मंत्री मनोज तिवारी और शाहबाज अहमद की पहली पारी में शतकीय पारियों के बावजूद मध्यप्रदेश ने पहले सेमीफाइनल मुकाबले में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। मुकाबले की तीसरे दिन 197/5 रन से आगे खेलने उतरी बंगाल की टीम 273 रन पर ढेर हो गई। पहली पारी में 68 रन की बढ़त हासिल करने के बाद मध्य प्रदेश ने अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट पर 163 रन बना लिए हैं। उसके पास 231 रन की कुल बढ़त हो गई है। रजत पाटीदार 63 और कप्तान आदित्य श्रीवास्तव 34 रन बनाकर खेल रहे हैं।

मनोज तिवारी और शाहबाज ने जड़ा शतक
गुरुवार को 197 रन पर 5 विकेट से आगे खेलने उतरी बंगाल की टीम को मनोज तिवारी और शाहबाज अहमद ने आगे बढ़ाया। दोनों खिलाड़ियों ने अपना शतक पूरा किया। लेकिन 102 रन बनाकर मनोज तिवारी आउट हो गए। अपने 29वें प्रथम श्रेणी शतक को वो और बड़ा नहीं कर सके। उनके और शाहबाज के बीच छठे विकेट के लिए 183 रन की साझेदारी हुई। तिवारी शतक पूरा करने के बाद सारांश जैन की गेंद पर रजत पाटीदार के हाथों लपके गए। 

तिवारी के आउट होते ही लगी विकटों की झड़ी
मनोज तिवारी के आउट होने के बाद एक बार फिर बंगाल के विकेटों की झड़ी लग गई और पूरी टीम 89.2 ओवर में 273 रन पर ढेर हो गई। शाहबाज बंगाल के आउट होने वाले नौवें बल्लेबाज रहे। उन्होंने 116 रन की पारी खेली। मध्य प्रदेश के लिए कुमार कार्तिकेय, सारांश जैन और पुनीत दत्ते ने 3-3 विकेट लिए। वहीं एक सफलता गौरव यादव को मिली। 

दूसरी पारी में खराब रही मध्य प्रदेश की शुरुआत
बंगाल को पहली पारी में 273 रन पर ढेर करने के बाद दोबारा बल्लेबाजी करने उतरी मध्य प्रदेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज यश दुबे 12 रन बनाकर मुकेश कुमार की गेंद पर एलबीडब्लू हो गए। इसके बाद हिमांशु मंत्री 21 रन बनाकर प्रमाणिक की गेंद पर स्टंपिंग हो गए और एमपी का स्कोर 50 रन पर 2 विकेट हो गया। इसी दौरान शुभम शर्मा घायल हो गए और रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन वापस लौट गए। उन्होंने नाबाद 22 रन बनाए।

रजत पाटीदार और कप्तान आदित्य श्रीवास्तव ने संभाला
ऐसे में एमपी की पारी को रजत पाटीदार और कप्तान आदित्य श्रीवास्तव ने संभाला। दोनों ने दिन का खेल खत्म होने तक टीम को 163 तक पहुंचाया और कोई विकेट नहीं गिरने दिया। रजत पाटीदार 109 गेंद में 63 और आदित्य श्रीवास्तव 90 गेंद में 34 रन बनाकर खेल रहे हैं। एमपी के पास कुल 231 रन की बढ़त हो गई है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर