BEN vs MP रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल: खेल मंत्री मनोज तिवारी ने कराई बंगाल की वापसी 

मध्यप्रदेश के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल में मध्यप्रदेश के खिलाफ खेल मंत्री मनोज तिवारी ने शाहबाज अहमद के साथ मिलकर बंगाल को मुश्किल से उबार लिया है। 

Manoj-Tiwari-Shahbaz-Ahmad
मनोज तिवारी और शाहबाज अहमद (साभार BCCI) 
मुख्य बातें
  • मध्यप्रदेश के 341 रन के जवाब में बंगाल ने गंवा दए थे 54 रन पर 5 विकेट
  • मनोज तिवारी और शाहबाद अहमद ने छठे विकेट के लिए 143 रन की नाबाद साझेदारी करके कराई वापसी
  • अभी भी मध्य प्रदेश से 144 रन पीछे है बंगाल की टीम

अलूर: रणजी ट्रॉफी 2022 के पहले सेमीफाइनल के दूसरे दिन मध्यप्रदेश के पहली पारी में बनाए 341 रन के जवाब में बंगाल की टीम खेल मंत्री मनोज तिवारी के नाबाद 84 और शाहबाज अहमद की नाबाद 72 रन की पारी की बदौलत वापसी करने में सफल हुई। बंगाल की टीम ने 54 रन के स्कोर पर पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद मनोज तिवारी ने मोर्चा संभाला और शहबाज अहमद ने मोर्चा संभाला और बंगाल को दिन का खेल खत्न होने तक 5 विकेट पर 197 रन तक पहुंचा दिया। 

341 रन पर खत्म हुई मध्य प्रदेश की पहली पारी
दूसरे दिन 271/6 के स्कोर से आगे खेलने उतरी मध्यप्रदेश की टीम 341 रन बनाकर ढेर हो गई। पहले दिन 134 रन बनाकर नाबाद रहे हिमांशु मंत्री 165 रन बनाकर आउट हुए। वो एक छोर थामे रहे लेकिन दूसरे छोर पर उन्हें केवल 33(37) रन बनाकर साथ दे सके। मुकेश कुमार ने बंगाल के सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 4 विकेट लिए। वहीं शाहबाद अहमद ने 3 विकेट हासिल किए। दो विकेट अक्षदीप को और 1 सफलता प्रदीप्त प्रमाणिक को मिली।

पहले ओवर में कार्तिकेय ने दिए बंगाल को दोहरे झटके
इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी बंगाल की बेहद खराब शुरुआत रही। पहले ही ओवर में कुमार कार्तिकेय ने अभिषेक रमन और सुदीप कुमार घरामी खाता खोलो बगैर पारी की तीसरी और छठी गेंद पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद पारी के चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर अनुस्तूप मजूमदार को सारांश जैन(4) को चलता कर दिया और 11 के स्कोर पर 3 विकेट हो गया। 

कप्तान ईश्वरन भी नहीं कर कमाल
ऐसी मुश्किल में टीम को संभालने की जिम्मेदारी कप्तान अभिमन्यू ईश्वरन के कंधों पर आ गई। लेकिन 44 के स्कोर पर दत्ते ने उन्हें विकेटकीपर हिमांशु मंत्री के हाथों कैच कराकर पवेलियन वापस भेज दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मनोज तिवारी एक छोर पर टिक गए। लेकिन दूसरे छोर पर आए अभिषेक पोरेल 9(8) को दत्ते ने आउट करके बंगाल को 54 रन पर 5 विकेट के स्कोर पर ला पटका।

खेल मंत्री मनोज तिवारी और शाहबाज की शतकीय साझेदारी ने कराई वापसी
ऐसे में टीम को संभालने की जिम्मेदारी बंगाल के खेल मंत्री मनोज तिवारी के कंधों पर आ गई। उन्होंने हार नहीं मानी और शाहबाज अहमद के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 143 रन की नाबाद साझेदारी हुई। दिन का खेल खत्म होने तक दोनों ने और कोई विकेट नहीं गिरने दिया। मनोज तिवारी 182 गेंद में 84* और शाहबाद अहमद 149 गेंद में 72 रन बनाकर नाबाद है। एमपी की टीम के पास अभी भी 144 रन की बढ़त है।मध्यप्रदेश के लिए दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक कुमार कार्तिकेय  और पुनीत दत्ते ने 2-2 विकेट लिए हैं। वहीं एक विकेट सारांश जैन के खाते में गया।  

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर