पंजाब किंग्स को पसंद नहीं आए आईपीएल 2021 के वेन्यू, फ्रेंचाइजी के सीईओ ने बीसीसीआई से पूछा ये बड़ा सवाल

Punjab Kings CEO Satish Menon on IPL 2021 venues: पंजाब किंग्स को पसंद आईपीएल 2021 के वेन्यू पसंद नहीं आए हैं। फ्रेंचाइजी के सीईओ सतीश मेनन ने नाराजगी का इजहार किया है।

पंजाब किंग्स
फाइल फोटो  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल वेन्यूज को लेकर लगातार हो रही है
  • हाल में आयोजन के लिए 6 शहरों के नाम आए
  • हालांकि, बीसीसीआई ने अभी कुछ नहीं कहा है

भारत में कोरोना के मामलों में फिर से उछाल आने के बाद बीसीसीाई आगामी आईपीएल सत्र की मेजबानी को लेकर अपनी रणनीति पर दोबारा विचार करने पर मजबूर हुआ है। कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि आईपीएल 2021  का आयोजन देश के छह शहरों चेन्नई, अहमदाबाद, कोलकाता, मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु में होगा। लेकिन हाल ही में खबर आई है कि महाराष्ट्र में कोरोना के केस बड़ी तादाद में सामने आने के बाद मुंबई को वेन्यू की लिस्ट से हटाया जा सकता है। इस बीच फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स (पहले किंग्स इलेवन पंजाब) ने आईपीएल वेन्यू को लेकर नाराजगी का इजहार किया है।

'पंजाब में आईपीएल क्यों नहीं हो रहा?'

पंजाब किंग्स के सीईओ सतीश मेनन बीसीसीआई द्वारा पंजाब की अनदेखी किए जाने से दुखी हैं। फ्रेंचाइजी के सीईओ ने बीसीसीआई से बड़ा सवाल पूछा है। उनका कहना है कि आईपीएल के 14वें सीजन में पंजाब को घरेलू मैदान पर मैच खेलने की इजाजत क्यों नहीं दी जा रही। ईएसपीएन के मुताबिक, मेनन ने कहा, 'हमने आईपीएल को लिखा है और उनसे इस बात पर रोशनी डालें के लिए कहा है कि बताएं कैसे वेन्यू तय किए गए हैं। साथ ही यह भी बताएं कि पंजाब में आईपीएल आयोजित न करने का फैसला क्यों किया गया है?'

घरेलू मैदान के फायदे से टीम होंगी वंचित

फ्रेंचाइजी टीमों के बीच सबसे बड़ी आशंका यह है कि कुछ को जहां घरेलू मैदान पर खेलने का लाभ मिलेगा वहीं अन्य इससे वंचित रह जाएंगी। जिन फ्रेंचाइजी को फायदा होने की संभावना है,  उनमें रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर, चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल हैं जबकि पंजाब किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स जैसी टीमों को न्यूट्रल वेन्यू पर खेलने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है।

अहमदाबाद में हो सकते हैं प्लेऑफ मुकाबले

एक फ्रेंचाइजी अधिकारी ने कहा कि जो टीमें अच्छी कर रही हैं, वो घर में शानदार प्रदर्शन करती हैं। वे पांच या मैच घर में और कुछ मैच बाहर जीतती हैं, जिसके बाद प्लेऑफ की राह में आसान हो जाती है। पांच टीमों को ही घरेलू मैदान का फायदा होगा। हमें सभी मैच बाहर खेलने होंगे। बताया जा रहा है कि आईपीएल 2021 के लीग चरण के मैच 5-6 स्थानों पर हो सकते हैं और प्लेऑफ के मुकाबले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने की संभावना है।
 हालांकि, बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर