IPL 2021 की तैयारी में जोर-शोर से जुटी पंजाब किंग्‍स, इस दिग्‍गज को बनाया अपना गेंदबाजी कोच

क्रिकेट
एजेंसी
Updated Mar 13, 2021 | 18:33 IST

Indian Premier League 2021: पंजाब किंग्स आईपीएल 2021 की तैयारियों में जोर-शोर से जुटी हुई है। पंजाब ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेमियन राइट को अपना नया गेंदबाजी कोच बनाया है।

Damien Wright
डेमियन राइट  |  तस्वीर साभार: Twitter

पंजाब किंग्स ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर डेमियन राइट को नौ अप्रैल से शुरू हो रहे आईपीएल के आगामी सत्र के लिए नया गेंदबाजी कोच बनाया है। वह पंजाब के मुख्य कोच और क्रिकेट संचालन निदेशक अनिल कुंबले के मार्गदर्शन में काम करेंगे। राइट ने अपने करियर के एक बड़े हिस्से में तस्मानिया का प्रतिनिधित्व किया। वह बीबीएल टीम होबार्ट हरिकेंस के भी कोच थे। उन्होंने बांग्लादेश की अंडर -19 क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में भी काम किया है। 

'पंजाब का कोच बनने पर खुशी हो रही है'

राइट न्यूजीलैंड टीम के गेंदबाजी कोच भी रह चुके हैं। राइट ने पंजाब का गेंदबाजी कोच बनने पर कहा, 'पंजाब के किंग्स के लिए गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त किए जाने पर मुझे बहुत खुशी हो रही है। टीम शानदार है और इस टीम में काफी संभावनाएं हैं और मैं आईपीएल के इस सीजन में एक अद्भुत सहयोगी स्टाफ टीम के साथ काम करने का इंतजार कर रहा हूं।' बता दें कि राइट ने 123 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 406 विकेट लिए और 3,824 रन बनाए।

अनिल कुंबले ने राइट को लेकर क्या कहा

पंजाब किंग्स के मुख्य कोच और क्रिकेट संचालन के निदेशक अनिल कुंबले ने कहा, 'हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि डेमियन राइट पंजाब किंग्स में गेंदबाजी कोच के रूप में हमारे साथ जुड़ेंगे। उनके पास काफी अनुभव है और निश्चित रूप से हमारी टीम को मजबूत बनाने में मदद करेंगे। हम आईपीएल के इस संस्करण में उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं।' पंजाब टीम में कुंबले के अलावा सहायक कोच एंडी फ्लावर, बल्लेबाजी कोच वसीम जाफर और क्षेत्ररक्षण कोच जोंटी रोड्स भी हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर