IND vs SCO: जन्मदिन पर टॉस जीतने के बाद विराट कोहली ने ली टीम इंडिया के पाकिस्तान से मुकाबले पर चुटकी 

What Virat Kohli said after winning first toss in T20 World Cup 2021: विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पहली बार टॉस जीतने के बाद पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में टॉस गंवाने पर चुटकी ली है। जानिए उन्होंने क्या कहा?

Virat-kohli-T20-World-cup-toss
स्कॉटलैंड के खिलाफ टॉस जीतने के बाद विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में जीता पहला टॉस
  • विराट ने टॉस जीतने के बाद पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले पर ली चुटकी
  • भारत ने स्कॉटलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला

दुबई: अपने 33वें जन्मदिन के मौके पर टी20 वर्ल्ड कप में स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली चौथे मुकाबले में टॉस जीतने में सफल हुए हैं। विराट कोहली के चेहरे पर टॉस जीतने की खुशी साफ तौर पर दिखाई दे रही थी। स्कॉटलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर विराट ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया।   

विराट ने अपने जन्मदिन पर टॉस जीतने पर खुशी जताते हुए कहा, जन्मदिन के दिन पर मैं अपना पहला टॉस जीता हूं। हमें अपना पहला मुकाबला मेरे जन्मदिन के दिन खेलना चाहिए था।' भारतीय टीम को 24 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप में अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट के अंतर से हार का कामना करना पड़ा था। मैच में पाकिस्तान के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए गेंदबाजी का फैसला किया था। ऐसे में भारतीय टीम खराब शुरुआत के बाद  20 ओवर में 151 रन बना सकी थी और पाकिस्तान ने इस लक्ष्य को बाबर और रिजवान की शानदार बल्लेबाजी के बल पर हासिल कर लिया था। 

टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, टीम में किया एक बदलाव 
टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला करने के बाद विराट वे कहा, हम पहले गेंदबाजी करेंगे, ओस का दूसरी पारी में बड़ा असर होगा। अगर परिस्थितियां अनुकूल हुई तो हमारी कोशिश उन्हें(स्कॉटलैंड को) कम स्कोर पर रोककर जल्दी से उस लक्ष्य को हासिल करने की होगी। नई गेंद के साथ शुरुआत काफी अहम होगी। विराट ने आगे कहा, हमारी गेंद से ही हमारी कोशिश जीतने की होगी। 20 ओवर तक हम उस इंटेन्सिटी को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे। प्रशंसक भी हमसे वही आशा कर रहे हैं। यही खिलाड़ी सालों से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं उनसे हमें उसी प्रदर्शन को दोहराने की अपेक्षा है। 

वरुण चक्रवर्ती की हुई वापसी 
विराट ने बताया कि टीम में एक बदलाव शार्दुल ठाकुर के रूप में हुआ है। चोट से उबरने वाले वरुण चक्रवर्ती की टीम में वापसी हुई है। वो हमारी टीम के तीसरे स्पिनर होंगे। हार्दिक पांड्या ने अफगानिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी की थी। ऐसे में वो तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में नजर आएंगे। 

जन्मदिन पर एक से ज्यादा बार टॉस जीतने वाले तीसरे कप्तान
विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने जन्मदिन के मौके पर एक से ज्यादा बार टॉस जीतने वाले दुनिया के तीसरे कप्तान बन गए हैं। उनसे पहले वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज विवियन रिचर्ड्स ने साल 1986 और 1990 में जन्मदिन के दिन टॉस जीते थे। वहीं द. अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीह्म स्मिथ भी अपने जन्मदिन के दिन साल 2004 और 2013 में टॉस जीते थे। इस सूची में विराट शामिल होने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। विराट ने साल 2015 में अपने जन्मदिन के दिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मोहाली टेस्ट मैच में टॉस जीता था। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर