बैन खत्म होते ही पृथ्वी शॉ की होगी इस टीम में वापसी, चयन समिति ने दिए संकेत

क्रिकेट
Updated Nov 09, 2019 | 19:59 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Prithvi Shaw may return in Mumbai squad for Syed Mushtaq Ali Trophy: 8 महीने के प्रतिबंध का सामना करने के बाद टेस्ट क्रिकेटर पृथ्वी शॉ की सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम में वापसी हो सकती है।

Prithvi Shaw
Prithvi Shaw 

मुंबई: भारतीय टेस्ट क्रिकेटर पृ्थ्वी शॉ पर लगा 8 महीने का प्रतिबंध 15 नवंबर को समाप्त हो रहा है। डोपिंग का दोषी पाए जाने के बाद बीसीसीआई ने उनपर ये प्रतिबंध लगाया था लेकिन अब आशा है कि घरेलू टी-20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए उनकी प्रतिबंध खत्म होने के ठीक एक दिन बाद मुंबई की टीम में वापसी हो सकती है। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले साल टेस्ट डेब्यू में शतक जड़ने वाले शॉ के लिए पिछले 12 महीने काफी उतार चढ़ाव भरे रहे हैं। इस दौरान टेस्ट डेब्यू का मौका मिला इसके बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम में चुने जाने के बाद अभ्यास के दौरान चोटिल होने के बाद टीम से बाहर हो गए। इसी दौरान प्रतिबंधित दवा का सेवन उन्होंने भूलवश कर लिया। खांसी की दवा में प्रतिबंधित पदार्थ टर्बुटलाइन था। 

शॉ पर प्रतिबंध पिछली मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान लगाया गया था जो कि फरवरी से मार्च के बीच खेली गई थी। इसके बाद बीसीसीआई ने कहा था कि शॉ को कम से कम प्रतिबंध की आधी अवधि पूरी करनी होगी। यह समय 15 नवंबर को समाप्त हो रहा है। 

पिछले साल टेस्ट डेब्यू में शतक जड़कर सुर्खियां बटोरने वाले शॉ ने प्रतिबंध के दौरान अपना अधिकांश समय बेंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में व्यतीत किया। बोर्ड द्वारा लगाए गए प्रतिबंध को स्वीकार करने के बाद शॉ ने कहा था कि वो मैदान पर तेजी और मजबूती के साथ वापसी करेंगे क्योंकि क्रिकेट मेरी जिंदगी है और भारत के लिए खेलने से बड़ा गर्व की बात और कोई नहीं हो सकती। 

ऐसे में मुंबई क्रिकेट संघ एक बार फिर उन्हें वापसी का मौका दे रहा है। एमसीए की तदर्थ चयन समिति के अध्यक्ष मिलिंद रेगे ने कहा, निश्चित तौर पर चयन के लिए शॉ के नाम पर विचार होगा।' रेगे ने कहा है कि चयन समिति केवल शुरुआती तीन मैचों के लिए टीम का ऐलान करेगी क्योंकि श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे और शार्दुल ठाकुर जैसे उनके तीन खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के खत्म होने के बाद तीनों खिलाड़ी टीम से जुड़ जाएंगे। ऐसे में मुंबई को टूर्नामेंट के सात ग्रुप मैच खेलने हैं जिसमें से 6 में शॉ शिरकत कर सकते हैं।  


रेगे ने कहा, पृथ्वी 16 तारीख से खेलने के लिए फ्री होंगे और ऐसे में उनके नाम पर निश्चित तौर पर विचार होगा। इस बारे में मैं कोई टिप्पणी नहीं कर सकता कि उनकी टीम में वापसी होगी या नहीं। लेकिन मेरी शॉ से उनकी उपलब्धता के बारे में बात हो चुकी है। वो पूरी तरह फिट हैं और वापसी के लिए सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। 

अगली खबर
बैन खत्म होते ही पृथ्वी शॉ की होगी इस टीम में वापसी, चयन समिति ने दिए संकेत Description: Prithvi Shaw may return in Mumbai squad for Syed Mushtaq Ali Trophy: 8 महीने के प्रतिबंध का सामना करने के बाद टेस्ट क्रिकेटर पृथ्वी शॉ की सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम में वापसी हो सकती है।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...
taboola