IND vs ENG: क्या शुभमन गिल की जगह लेने इस खिलाड़ी को बुलाया जा रहा है इंग्लैंड?

Shubman Gill replacement: भारत और इंग्लैंड अगले महीने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में आमने-सामने होंगे। सीरीज के आगाज से पहले शुभमन गिल चोटिल हो गए हैं।

Shubman Gill
शुभमन गिल  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • भारत-इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज खेलेगी
  • इस सीरीज का आगाज 4 अगस्त से होगा
  • शुभमन गिल को शिन की चोट लगी है

भारत और इंग्लैंड के बीच चार अगस्त से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है। हालांकि, सीरीज के से पहले भारतीय टीम को झटका लगा है। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल शिन (घुटने के नीचे पैर का अगला हिस्सा) की चोट से जूझ रहे हैं। बताया जा रहा कि गिल कम से कम दो महीने तक क्रिकेट से दूर हो सकते हैं। ऐसे में ओपनर पृथ्वी शॉ की भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की उम्मीदें जताई जा रही हैं। बता दें कि शॉ फिलहाल सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, चोट की वजह से शुभमन गिल के स्वदेश लौटने की संभावना है। वह पूरी टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। अब तक माना जा रहा था गिल एक ट्रनिंग सत्र के दौरान खुद को चोटिल कर बैठे थे। लेकिन रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चोट ऑफ-फील्ड ट्रनिंग वर्कलोड के चलते लगी है। हालांकि, यह तय है कि गिल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।
 
पृथ्वी शॉ की हो सकती है वापसी

कहा जा रहा है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट श्रीलंका में मौजूद पृथ्वी शॉ को अपने साथ जोड़ने के लिए काफी उत्सुक है। टीओआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि एक बल्लेबाज है जो अभी फॉर्म में है। वह सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका में है। वह इंग्लैंड में हो सकता है। हालांकि, चयनकर्ताओं ने अभी कोई फैसला नहीं लिया है।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के निराशाजनक दौरों के बाद पृथ्वी शॉ को भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था। उसके बाद से युवा सलामी बल्लेबाज ने दमदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी के साथ-साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के पहले चरण में अविश्वसनीय फॉर्म दिखाई और खुद को साबित किया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर