अपनी टीम के चैंपियन बनने के बाद न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने इस तरह की तारीफ

New Zealand PM Jacinda Ardern on WTC Final victory: आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में अपनी टीम की शानदार जीत के बाद न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने खास अंदाज में तारीफ की है।

Jacinda Ardern
Jacinda Ardern  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत बनाम न्यूजीलैंड - आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल
  • न्यूजीलैंड ने भारत को हराया, जीता पहला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब
  • न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने भी अपनी टीम की जमकर सराहना की

केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मात देकर पहला टेस्ट चैंपियनशिप खिताब अपने नाम किया। कीवी टीम ने टीम इंडिया को साउथैंप्टन के मैदान में मैच के रिजर्ज-डे (छठा दिन) पर 8 विकेट से मात दी और खिताब जीता। इस शानदार जीत के बाद दुनिया भर से न्यूजीलैंड की टीम को तारीफें मिल रही हैं। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने भी अपनी टीम की सराहना की।

इंग्लैंड के साउथैंप्टन में खेले गए पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारतीय टीम दूसरी पारी में 170 रन पर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड के सामने 139 रनों का लक्ष्य था जो उसने आसानी से 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के बाद न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने कहा, "ब्लैक कैप्स ने न्यूजीलैंड को गौरवान्वित किया है। ये एक शानदार प्रदर्शन था उस टीम का जो अपने खेल में शीर्ष पर है और दुनिया में सर्वश्रेष्ठ। केन विलियमसन और टीम के लीडर्स ने ऐसी टीम खड़ी की है जो न्यूजीलैंड के लोगों के लिए प्रेरणास्त्रोत बन चुकी है।"

न्यूजीलैंड की पीएम ने आगे कहा, "कुछ सालों में हमने न्यूजीलैंड की टीम में बड़ा बदलाव और सुधार देखा और ये परंपरा ऊंचाइयों तक ले गई। वे जीत के हकदार हैं। हम उनके स्वागत करने और जीत का जश्न मनाने के लिए उत्साहित और तैयार हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर