ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत पर PM मोदी हुए गदगद, टीम इंडिया को यूं दी बधाई   

पीएम ने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की सफलता से हम सभी आह्लादित हैं। पूरे मैच के दौरान भारतीय टीम की ऊर्जा एवं जीत की भावना दिखाई दी।

PM Modi congratulates team india for defeating Austrailiya in 4th test
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत पर पीएम मोदी ने टीम इंडिया को दी बधाई।  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली : गाबा में खेले गए अंतिम टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत ने मंगलवार को इतिहास रच दिया। इस बड़ी जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया को बधाई दी है।  पीएम ने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की सफलता से हम सभी आह्लादित हैं। पूरे मैच के दौरान भारतीय टीम की ऊर्जा एवं जीत की भावना दिखाई दी। भारतीय टीम ने जबर्दस्त इरादा और दृढ़ इच्छाशक्ति का प्रदर्शन किया है। मैं टीम को बधाई देता हूं। आपको भविष्य के लिए शुभकामनाएं।'

टीम इंडिया ने चौथा टेस्‍ट 4 विकेट से जीतकर बॉर्डर-गावस्‍कर सीरीज पर 2-1 से कब्‍जा किया। रिषभ पंत (89*) और शुभमन गिल (91) की उम्‍दा पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने मंगलवार को ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट के पाचवें व अंतिम दिन 328 रन के लक्ष्‍य को हासिल किया।  भारत ने 97 ओवर में 7 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। पंत के साथ नवदीप सैनी नाबाद रहे।


एडिलेड में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच खेला गया। इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया। जबकि बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से शिकस्त दी। सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस बड़ी जीत पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने भी ट्वीट किया है। पायलट ने टीम इंडिया के प्रदर्शन को 'सुपर-सुपर परफॉर्मेंस' बताया है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर