T20 World Cup: लगातार पांचवीं जीत के बाद बाबर आजम ने बताया पाकिस्तान की सफलता का मंत्र 

Pakistan's Farmula of success in T20 World Cup 2021: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने रविवार को स्कॉटलैंड के खिलाफ जीत के बाद बताया अपनी टीम की सफलता का मंत्र।

Babar-Azam-Pakistan-captain
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • स्कॉटलैंड को पाकिस्तान ने 72 रन मात देकर दर्ज की टी20 वर्ल्ड कप में लगातार पांचवीं जीत
  • पाकिस्तान रही टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप दौर में एकलौती अजेय टीम
  • जीत के बाद बाबर आजम ने खोला अपनी टीम की हालिया सफलता का राज

शारजाह: पाकिस्तान ने रविवार को खेले अपने ग्रुप दौर के आखिरी मुकाबले में स्कॉटलैंड को 72 रन के अंतर से मात देकर अपनी लगातार पांचवीं जीत दर्ज की। पाकिस्तान ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बाबर आजम और शोएब मलिक के आतिशी अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट पर 189 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में स्कॉटलैंड की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 117 रन बना सकी। 

स्कॉटलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की जीत मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की लगातार पांचवीं जीत थी। 24 अक्टूबर को भारत के खिलाफ जीत के साथ सुपर-12 दौर का विजयी आगाज करने वाली पाकिस्तान ने धमाकेदार अंदाज में बड़ी जीत के साथ ग्रुप दौर का अंत भी किया। पाकिस्तान की लगातार पांचवीं जीत पर खुशी जताते हुए बाबर आजम ने बताया कि टीम जीत का सिलसिला जारी रखने में कैसे सफल हुई।

एक जुट होकर खेलने से मिल रही है सफलता 
टीम की सफलता की एक वजह पूछे जाने पर बाबर ने कहा, टीम की सफलता की एक चीज बताऊं तो हम एकजुट होकर क्रिकेट खेल रहे हैं। हर किसी को एक दूसरे पर विश्वास है। हम टूर्नामेंट में एक यूनिट के रूप में खेले हैं। इसी वजह से हम लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में सफल हुए हैं। 

पॉवर-प्ले का नहीं उठा पाए फायदा 
टॉस जीतकर इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने का मकसद पूरा हुआ क्या? इस सवाल के जवाब में बाबर ने कहा, जी हां हमारा मकसद पूरा हुआ, हमारा जैसा प्लान था कि पहले बैटिंग करनी है, हालांकि हम शुरुआत में पॉवरप्ले का फायदा नहीं उठा सके। उसके बाद जब मेरी और हफीज भाई(मोहम्मद हफीज) की साझेदारी हुई और उन्होंने जिस तरह की पारी खेली उसके बाद जिस तरह शोएब मलिक ने मैच खत्म किया। उन्होंने अपना अनुभव दिखाया और जिसके लिए वो जाने जाते हैं वैसा करके दिखाया और शानदार पारी खेली। 

सेमीफाइनल में भी खेलेंगे ऐसी क्रिकेट, मोमेंटम रखेंगे बरकरार
सेमीफाइनल मुकाबले के बारे में बाबर ने कहा, जिस तरह की हम क्रिकेट खेल रहे हैं तो हमारी कोशिश होगी कि सेमीफाइनल में भी इसी लय को बरकरार रखें और ऐसा ही प्रदर्शन करें और अपना शत-प्रतिशत दें। 

दर्शकों के समर्थन से बढ़ता है आत्मविश्वास 
दुबई में सेमीफाइनल में होने वाले मुकाबले को लेकर पाकिस्तानी कप्तान ने कहा, वह निश्चित तौर पसंदीदा मैदान है। दुनिया के बेस्ट स्टेडियम्स में से एक है। फैन्स वहां आकर समर्थन करते हैं। आज भी उन्होंने हमारा सपोर्ट किया। एक खिलाड़ी के रूप में जब आप दर्शकों से भरे स्टेडियम में खेलते हैं और तब आपको जो समर्थन मिलता है तो आत्मविश्वास और ज्यादा बढ़ जाता है। 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर