विराट कोहली को आउट करने के लिए ये कैसे अजीब-अजीब तरीके बता रहे हैं वेस्टइंडीज के कोच

क्रिकेट
Updated Dec 05, 2019 | 00:53 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Phil Simmons speaks on how to dismiss Virat Kohli: भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज शुरू होने से पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम विराट कोहली को लेकर खौफ में है। कैरेबियाई कोच के बयान में भी ये नजर आया।

West Indies cricket team
West Indies cricket team at Hyderabad  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज
  • टी20 सीरीज से पहले वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमंस ने विराट कोहली को आउट करने के तरीके बताए
  • मजाक में कोच ने बता डाले अजीबोगरीब तरीके

हैदराबाद: शुक्रवार को शुरू होने वाली भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज से पहले ऐसा लगता है कि पूरी वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम और उनके कोच खौफ में है। खौफ है टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का। जिस लय में विराट कोहली नजर आ रहे हैं, उसको देखकर मेहमान टीम की चिंता वाजिब भी है लेकिन कैरेबियाई कोच जब बुधवार को मीडिया से बातचीत करने आए तो विराट को आउट करने के सवाल पर उन्होंने मजाक में कुछ अजीबोगरीब तरीके बताने शुरू कर दिए। उनके बयानों से साफ लगा कि कहीं ना कहीं उनकी टीम में विराट कोहली को लेकर डर बैठ चुका है।

फिल सिमन्स ने कहा कि भारत के खिलाफ सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज में उनके गेंदबाजों को विराट कोहली से ‘ज्यादा भयभीत’ होने से बचना होगा क्योंकि इससे भारतीय कप्तान को आउट करने का मुश्किल काम और कठिन हो जायेगा। कोहली को आउट करने को ‘मुश्किल’ करार करते हुए सिमन्स ने हंसते हुए भारतीय बल्लेबाज को आउट करने के कुछ अजीबोगरीब तरीके बताये।

उन्होंने कहा, ‘एक तो मैं उसे स्टंप से बल्लेबाजी करा सकता हूं। दूसरा, हम एक किताब पर हस्ताक्षर करें और वनडे में उसे 100 रन दे सकते हैं और बाकी खिलाड़ियों को गेंदबाजी करके आउट कर सकते हैं या फिर हम सुनिश्चित करें कि उसके खिलाफ हमारी योजना कारगर रहे।’ उन्होंने कहा, ‘हम सुनिश्चित कर सकते हैं कि गेंदबाज उससे ज्यादा भयभीत नहीं हों। लेकिन आपको नहीं पता कि क्या हो सकता है लेकिन विराट कोहली को आउट करना मुश्किल काम है।’

सिमन्स ने स्वीकार किया कि भारत को दुनिया में कहीं भी हराना आसान नहीं है और 56 साल के पूर्व ऑल राउंडर ने कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया को आउट करने के लिये अपने खिलाड़ियों को बीते अनुभव का इस्तेमाल करने की ताकीद की। उन्होंने कहा, ‘पिछले साल हमने भारत में कुछ टी20 और वनडे खेले थे और हम उनसे इतने ज्यादा अलग नहीं थे। एक मैच ऐसा भी रहा था जो शायद टाई रहा था। इसलिये हम उनकी तुलना में इतने ज्यादा अलग नहीं थे।’

उन्होंने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ से कहा, ‘हमें देखना होगा कि हमने तब क्या किया था और अब हम उसमें क्या चीज अतिरिक्त कर सकते हैं क्योंकि उन्होंने भी अपने खेल में सुधार किया है। हमें सुनिश्चित करना होगा कि हम पिछली बार से बेहतर करें क्योंकि भारतीय टीम इतनी आसान नहीं है। ‘इंडिया इज इंडिया’।’

गौरतलब है कि इससे पहले भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज दौरा किया था जहां टीम इंडिया ने मेजबान कैरेबियाई टीम को हर प्रारूप में क्लीन स्वीप कर दिया था। वेस्टइंडीज के पास इस समय क्रिस गेल जैसे धुरंधर भी नहीं मौजूद हैं, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि कीरोन पोलार्ड की अगुवाई में उनके युवा धुरंधर क्या कमाल करके दिखाते हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर