PSL, Islamabad vs Peshawar: वेल्स और हजरातु्ल्लाह का कहर, इस्लामाबाद को हराकर फाइनल में पेशावर जल्मी

PSL 2021, Islamabad United vs Peshawar Zalmi: पाकिस्तान सुपर लीग के दूसरे एलिमिनेटर मुकाबले में पेशावर जल्मी ने इस्लामाबाद युनाइटेड को मात देकर फाइनल में जगह पक्की कर ली है।

Peshawar Zalmi beat Islamabad United to enter PSL 2021 Final
Peshawar Zalmi beat Islamabad United to enter PSL 2021 FinalPeshawar Zalmi beat Islamabad United to enter PSL 2021 Final  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान सुपर लीग 2021 - दूसरा एलिमिनेटर मैच
  • पेशावर जल्मी ने इस्लामाबाद युनाइटेड को हराकर फाइनल में जगह बनाई
  • लगातार दूसरे मुकाबले में गरजा हजरातुल्लाह जजई का बल्ला

इस्लामाबाद युनाइटेड और पेशावर जल्मी के बीच मंगलवार रात अबु धाबी में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021) का दूसरा एलिमिनेटर मैच खेला गया। सोमवार रात पीएसएल 2021 के पहले एलिमिनेटर में कराची किंग्स को मात देकर दूसरे एलिमिनेटर में जगह बनाने वाली पेशावर जल्मी ने लगातार दूसरे दिन जीत दर्ज करके फाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने दूसरे एलिमिनेटर मैच में इस्लामाबाद युनाइटेड को 8 विकेट से करारी मात देकर खिताबी मुकाबले में जगह पक्की की, जहां अब टाइटल के लिए उनकी टक्कर 24 जून को मुल्तान सुल्तांस से होगी।

दूसरे एलिमिनेटर मैच में पेशावर जल्मी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इस्लामाबाद युनाइटेड की टीम ने पहले ही ओवर में एक रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट उस्मान ख्वाजा (1 रन) के रुप में गंवा दिया। हालांकि उनके कीवी ओपनर कॉलिन मुनरो ने 29 गेंदों में 44 रनों की धुआंधार पारी खेलकर अपनी टीम को संभाल लिया।

इसके बाद मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने निराश किया और सभी बल्लेबाज छोटे-छोटे स्कोर पर आउट होने लगे। तभी नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए पुछल्ले बल्लेबाज हसन अली का बल्ला गरज उठा। हसन अली ने महज 16 गेंदों में 3 छक्के और 5 चौके जड़ते हुए 45 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली, जिसके दम पर इस्लामाबाद ने 20 ओवर में 9 विकेट खोते हुए 174 रन का स्कोर खड़ा कर दिया। इस दौरान पेशावर की तरफ से उमेद आसिफ और वहाब रियाज ने 2-2 विकेट लिए। जबकि इमरान, इरफान और अहमद बट ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब देने उतरी पेशावर जल्मी के सामने 175 रनों का लक्ष्य था लेकिन एक बार फिर उनके बल्लेाबाज चैंपियन खिलाड़ियों की तरह खेले। ओपनर कामरान अकमल (8 रन) शुरुआत में एक बार फिर सस्ते में हसन अली की गेद पर बोल्ड हो गए। लेकिन दूसरे ओपनर अफगानिस्तान के हजरातुल्लाह जजाई और 32 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जोनाथन वेल्स ने दूसरे विकेट के लिए 126 रनों की शानदार साझेदारी को अंजाम देते हुए अपनी टीम को वापस जीत के ट्रैक पर रख दिया।

लगातार दूसरे मैच में और चार मैचों में तीसरी बार हजरातुल्लाह जजई ने अर्धशतकीय पारी खेलकर सबका दिल जीत लिया। इस अफगानी बल्लेबाज ने 15वें ओवर में आउट होने से पहले 44 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली। जबकि उनके बाद जोनाथन वेल्स ने भी अपना पचासा पूरा किया और 43 गेंदों में नाबाद 55 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत तक ले गए। इस दौरान अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक (10 गेंदों में नाबाद 32 रन) ने उनका बखूबी साथ दिया। पेशावर जल्मी ने 16.5 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर आसानी से लक्ष्य हासिल किया और फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर