पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा- अगर टीम इंडिया टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंची तो नहीं होगा एशिया कप

PCB chairman Ehsan Mani on Asia Cup 2021: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी ने एशिया कप 2021 को लेकर बड़ा बयान दिया है। बता दें कि एशिया कप इस साल जून में खेला जाना है।

Indian Cricket Team
भारतीय क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत और इंग्लैंड इन दिनों टेस्ट सीरीज खेली जा रही है
  • दोनों की यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है
  • टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल इस जून में खेला जाएगा

पिछले साल कोरोना महामारी के चलते एशिय कप नहीं हो पाया था। टूर्नामेंट को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया था और 2021 में इसका आयोजन होना है।  हालांकि, एशिया कप पर इस साल भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी ने रविवार को है कि अगर टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी तो एशिया कप का आयोजन नहीं किया जाएगा। बता दें कि टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और एशिया कप इस साल जून में खेला जाना है।

एशिया कप 2023 तक के लिए हो सकता है स्थगित 

एहसान मनी ने कराची में एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'एशिया कप का आयोजन पिछले साल होना था, मगर इसे साल 2021 के लिए स्थगित कर दिया गया था। अभी ऐसा लग रहा है कि एशिया कप का इस साल आयोजन नहीं हो पाएगा बढ़ेगा क्योंकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जून में होना है। श्रीलंका ने कहा था कि वो जून में टूर्नामेंट की मेजबानी करने की कोशिश करेगा। लेकिन टेस्ट चैंपियनशिप और एशिया कप की तारीखें टकरा रही हैं। हमें लगता है कि एशिया कप इस नहीं हो पाएगा और हमें टूर्नामेंट को 2023 तक के लिए स्थगित करना पड़ सकता है।'

पीसीबी सीईओ बोले- रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं

वहीं, पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने भी कहा कि ऐसा लग रहा है कि भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगा और इसकी वजह से एशिया कप को स्थगित करने की जरूरत होगी। उन्होंने कहा, 'लग रहा है कि भारत फाइनल में पहुंच जाएगा है और उसकी न्यूजीलैंड से भिड़ंत होगी। यही कारण है कि श्रीलंका में खेला जाने वाला एशिया कप इस साल नहीं हो सकेगा। हालांकि, हम पुष्टि की प्रतीक्षा कर रहे हैं। हालांकि हम रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। देखतें हैं कि क्या होगा। अगर आयोजन नहीं हो पाता है तो भविष्य की प्लानिंग करेंगे।' 

फाइनल में पहुंचने से एक कदम दूर भारतीय टीम

न्यूजीलैंड की टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बना चुकी हैं। फाइनल में दूसरी टीम कौन होगी, यह भारत और इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज समाप्त होने के बाद चलेगा। चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम फिलहाल 2-1 से आगे है। इंग्लैंड की टीम तीसरा टेस्ट हारने के बाद दौड़ से बाहर है। वहीं, भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को आखिरी मैच या तो जीतना होगा या फिर ड्रॉ कराना होगा। अगर भारत मैच हार जाता है तो परेशानी खड़ी हो सकती है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर