PAK vs ENG: 17 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर जाएगी इंग्लैंड की टीम, कार्यक्रम घोषित

England tour of Pakistan 2022 Schedule: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पाकिस्तान दौरे के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। दोनों टीमों के बीच कराची और लाहौर में 7 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जानी है।

England vs Pakistan T20I series
इंग्लैंड-पाकिस्तान टी20 सीरीज (ICC)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड का पाकिस्तान दौरा 2022
  • पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली जाएगी 7 टी20 मैचों की सीरीज
  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने किया टी20 सीरीज के कार्यक्रम का ऐलान

England tour of Pakistan 2022: अब एक और देश पाकिस्तान के क्रिकेट दौरे के लिए तैयार है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान दौरे के लिए तैयारी कर ली है और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इंग्लैंड के पाक दौरे के कार्यक्रम का ऐलान भी कर दिया है। इंग्लैंड की टीम 17 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करने जा रही है। ये दौरा 20 सितंबर से 2 अक्टूबर के बीच होगा।

इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे पर कराची और लाहौर में सात टी20 मैच खेले जाएंगे। कराची के नेशनल स्टेडियम में 20, 22, 23 और 25 सितंबर को टी20 मैचों का आयोजन होगा, जिसके बाद बाकी मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाएंगे। लाहौर में अंतिम तीन टी20 मैच 28 और 30 सितंबर और 2 अक्टूबर को खेले जाएंगे।

सात टी20 इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे के पहले चरण का हिस्सा होंगे और वे दिसंबर में तीन टेस्ट के लिए आईसीसी टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया 2022 के बाद वापसी करेंगे। दुनिया की दूसरे नंबर की टीम के खिलाफ टी20 सीरीज से पाकिस्तान का बंपर अंतरराष्ट्रीय सत्र शुरू होगा। इंग्लैंड के खिलाफ सितंबर और दिसंबर के मैचों के बाद पाकिस्तान दो बार टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा।

ये भी पढ़ेंः एशिया कप 2022 के कार्यक्रम का हुआ ऐलान, 28 अगस्त को भारत-पाकिस्तान मुकाबला

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के साथ-साथ न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा नियत समय पर की जाएगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के पीसीबी निदेशक जाकिर खान ने कहा, "हम कराची और लाहौर में सात टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए इंग्लैंड की मेजबानी की पुष्टि करते हैं, जो घरेलू अंतरराष्ट्रीय मैचों के व्यस्त और रोमांचक सत्र की शुरुआत करेगा।"

इंग्लैंड शीर्ष क्रम वाली टी20 टीमों में से एक है और उन्हें पाकिस्तान में आईसीसी टी20 विश्व कप की अगुवाई में सबसे छोटा प्रारूप खेलने से न केवल टीम प्रबंधन को अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में मदद मिलेगी, बल्कि दिसंबर की तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए भी माहौल तैयार होगा।

इंग्लैंड-पाकिस्तान टी20 सीरीज का शेड्यूल (England tour of Pakistan 2022 Schedule)

कराची के नेशनल स्टेडियम में : 20, 22, 23, 25 सितंबर को चार टी20 मैचों का आयोजन।

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में: 28 और 30 सितंबर और 2 अक्टूबर को अंतिम तीन टी20 मैचों का आयोजन।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर