मोहम्मद अजहरुद्दीन के इस अंदाज के कायल थे पाकिस्तानी खिलाड़ी, मानते थे बड़ा भाई

भारत और पाकिस्तान के बीच कभी भी क्रिकेट मैच होता है तो दोनों टीमों के खिलाड़ियों पर जीत हासिल करने का काफी दवाब होता है। कई बार मैच के दौरान दोनों देशों के खिलाड़ियों के बीच काफी नोक-झोंक भी देखने को मिली है। लेकिन मोहम्मद अजहरुद्दीन एकमात्र ऐसे भारतीय खिलाड़ी रहे, जिनपर कभी पाकिस्तान के किसी खिलाड़ी ने कोई टिप्पणी नहीं की।

Mohammad Azharuddin Batting
Former Indian Cricketer Mohammad Azharuddin  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • राशिद लतीफ ने अजहरुद्दीन को लेकर कही अहम बात
  • अजहरुद्दीन पर किसी पाक खिलाड़ी ने नहीं किया कमेंट
  • पाक खिलाड़ी अजहर की बल्लेबाजी को पसंद किया करते थे

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच के दौरान तनाव हमेशा चरम पर होता है। इसका नतीजा यह होता है कि कभी-कभी दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच गर्मागर्म बहस देखने को मिलती है। यही नहीं, एक-दूसरे को परेशान करने के लिए दोनों टीमों के खिलाड़ी टिप्पणी करने से भी नहीं चूकते। लेकिन भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन एकमात्र ऐसे खिलाड़ी रहे, जिन्हें कभी किसी पाकिस्तानी खिलाड़ी ने परेशान नहीं किया। इसका खुलासा खुद पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी राशिद लतीफ ने किया, जिन्होंने अपने करियर में अजहर के खिलाफ कई मैच खेले। 

'अजहर को बड़ा भाई मानते थे'

पूर्व पाक खिलाड़ी राशिद लतीफ ने एक इंटरव्यू में कहा कि जब भारत और पाकिस्तान की टीमें मैदान पर होती हैं तो कोई भी टीम हारना नहीं चाहती। यही कारण है कि मैच के दौरान तनाव काफी होता है। खिलाड़ी टिप्पणी करके एक-दूसरे को परेशान करने की भी कोशिश करते हैं। लेकिन मोहम्मद अजहरुद्दीन एकमात्र ऐसे खिलाड़ी थे, जिन्हें कोई पाक खिलाड़ी परेशान नहीं करता था। मैदान पर अजहर के साथ हम सभी खिलाड़ियों को दोस्ताना व्यवहार होता था और हम सभी उन्हें बड़े भाई की तरह मानते थे। 

'हमेशा चेहरे पर रहती थी मुस्कान'

राशिद लतीफ ने आगे कहा कि अजहरुद्दीन ने भी कभी किसी पाक खिलाड़ी पर ना तो कोई टिप्पणी की और ना ही अभद्र व्यवहार किया। उनके चेहरे पर हमेशा मुस्कान रहती थी और हम उनके साथ हंसी मजाक भी किया करते थे। लेकिन उन्होंने कभी हमारे मजाक का भी बुरा नहीं माना। उनकी यह आदत सभी पाक खिलाड़ियों को काफी पसंद थी। उन्होंने कहा, मैंने अजहर के साथ कई मैच खेले। मैदान से बाहर भी हमारा उनसे दोस्ताना रिश्ता आज तक कायम है। वह बेहद ही खुशमिजाज इंसान हैं।

कलाई के जादूगर थे अजहरुद्दीन

पूर्व पाक खिलाड़ी ने कहा कि हम सभी को अजहर की बल्लेबाजी भी काफी पसंद थी। वह जिस तरह से कलाई के सहारे ऑफ साइड की गेंद को लेग साइड पर खेलते थे, वैसा बहुत कम बल्लेबाज कर पाते हैं। उनके खेलने का स्टाइल बहुत अद्भुत था और हम उन्हें देखकर बल्लेबाजी सीखते थे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर