इस पाकिस्तानी के नाम दर्ज है वनडे में सबसे लंबा ओवर फेंकने का शर्मनाक रिकॉर्ड 

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद सामी ने एक ओवर में सबसे ज्यादा गेंद फेंकने का शर्मनाक रिकॉर्ड साल 2004 में बनाया था। वो रिकॉर्ड आज भी कायम है।

Mohd Sami
मोहम्मद सामी 

मुख्य बातें

  • एक ओवर में फेंकी थी 17 गेंद जिसमें थी 7 व्हाइट और पांच नो बॉल
  • इस ओवर में गेंदबाज ने लुटाए थे 22 रन
  • इसके बाद मैच में की थी शानदार वापसी और चटकाए थे 2 विकेट

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने विश्व क्रिकेट को भले ही तेज गेंदबाजी के नायाब हीरे दिए हैं लेकिन इनमें से कुछ गेंदबाजों ने ऐसे कारनामे भी किए हैं जिनकी वजह से पाकिस्तानी क्रिकेट को गाहे बगाहे शर्मसार भी होना पड़ा है। ऐसे ही एक गेंदबाज हैं मोहम्मद सामी। 19 साल की उम्र में डेब्यू करने वाले मोहम्मद सामी ने पाकिस्तान के लिए अपने 16 साल लंबे करियर में 36 टेस्ट, 87 वनडे और 13 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले। 

एक ओवर में सामी ने फेंकी थी 17 गेंद
सामी ने इस दौरान अपनी तेज गेंदबाजी से सबको प्रभावित भी किया और टीम को जीत भी दिलाई। अपनी तेज और सटीक यॉर्कर फेंकने के लिए जाने जाने वाले सामी जमकर व्हाइड गेंदें भी फेंका करते थे। ऐसा ही एक शर्मनाक कारनामा सामी ने साल 2004 में एशिया कप के दौरान किया था। उन्होंने एक ओवर में 17 गेंद फेंकी थी। इस दौरान उन्होंने एक ओवर में 7 व्हाइड और 4 नो बॉल फेंकी थी। आज भी ये वनडे क्रिकेट में सबसे लंबे ओवर के रूप में दर्ज है। इस ओवर में उन्होंने कुल 22 रन दिए थे। जिसमें दो चौके भी शामिल थे। 

खराब शुरुआत के बाद की थी शानदार वापसी 
इस शर्मनाक शुरुआत के बावजूद सामी ने शानदार वारसी करते हुए मैच में 8.2 ओवर गेंदबाजी की और 38 रन देकर 2 विकेट भा हासिल किए। बांग्लादेश की टीम  45.2 ओवर में 166 रन बनाकर ढेर हो गई थी और इसके बाद पाकिस्तान ने जीत के लिए मिले लक्ष्य को 9 ओवर और 6 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया था। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर