'श्री राम ने चाहा तो अयोध्या जरूर आऊंगा', पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने जताई इच्छा

Danish Kaneria wants to visit Ayodhya: श्री राम जन्मभूमि मंदिर के शिलान्यास के बाद से पाकिस्तान के हिंदू क्रिकेटर दानिश कनेरिया बेहद खुश हैं। अब उन्होंने अयोध्या आने की इच्छा जाहिर की है।

Danish Kaneria
दानिश कनेरिया  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पाकिस्तानी हिंदू क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने अयोध्या आने की इच्छा जताई
  • भगवान श्री राम के दर्शन करना चाहते हैं दानिश कनेरिया
  • श्री राम जन्मभूमि मंदिर के शिलान्यास पर भी ट्वीट करके दी थी सबको बधाई

अयोध्या में जब 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'श्री राम मंदिर' के निर्माण की आधारशिला रखी थी, उस पर दुनिया भर में मौजूद करोड़ों लोगों ने खुशी प्रकट की थी और इसमें पाकिस्तान में मौजूद हिंदू क्रिकेटर दानिश कनेरिया भी शामिल हैं। कई बार खुलकर अपने दिल की बात सामने रख चुके लेग स्पिनर कनेरिया ने अब अयोध्या आकर दर्शन करने की इच्छा जाहिर की है।

दानिश कनेरिया ने राम मंदिर भूमि पूजन पर खुशी जताते हुए दुनिया भर के हिंदुओं के लिए इस दिन को ऐतिहासिक करार दिया है। कनेरिया ने 'इंडिया टीवी' से बातचीत में कहा कि अगर भगवान राम ने उन्हें बुलाया तो वह जरूर अयोध्या आएंगे और राम लला के दर्शन करेंगे।

भगवान राम को बहुत मानता हूं

कनेरिया ने कहा, 'धार्मिक व्यक्ति होने के नाते मैं हिंदू धर्म और राम भगवान को फॉलो करता हूं। राम भगवान को मैं बहुत मानता हूं और उनके बताए रास्तों पर चलने की कोशिश करता हूं। बचपन से हमने रामायण देखी है और राम भगवान और उनके जीवन के आदर्शों को मैं पूजता हूं।

भगवान राम का बुलावा आया, तो दर्शक करने जरूर आऊंगा

राम मंदिर बनने के बाद दर्शन के लिए भारत आने के सवाल पर उन्होंने कहा, देखिए, अगर राम भगवान ने चाहा और उनका बुलावा हुआ, तो मैं राम भगवान के दर्शन लिए भारत जरूर आऊंगा। हमारे लिए वो एक धार्मिक जगह है और कभी मौका मिला तो मैं जरूर आना चाहूंगा।

पाकिस्तान में एक हिंदू क्रिकेटर होने के क्या मायने हैं?

राम मंदिर के इतर जब कनेरिया से यह पूछा गया कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एक हिंदू क्रिकेटर होने के क्या मायने हैं, तो उन्होंने कहा, पाकिस्तान क्रिकेट टीम की ओर से खेलना मेरे लिए सम्मान की बात है। अपने देश के लिए खेलना और एक हिंदू क्रिकेटर होने के नाते पाकिस्तान टीम का प्रतिनिधित्व करना और अपनी टीम को मैच जिताना, मेरे लिए एक उपलब्धि की तरह है और मेरे लिए गर्व और सम्मान की बात है।

मेरी शिकायत पीसीबी के दोहरे रवैये से है

उन्होंने आगे कहा, मेरे ऊपर लोग रिलीजन कॉर्ड प्ले करने का आरोप लगाते हैं। मेरा ऐसा करने का कोई मतलब नहीं होता है और न हीं मैं रिलीजन कॉर्ड प्ले करता हूं। मेरी शिकायत सिर्फ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और उसके दोहरे रवैये से है। बाकी खिलाड़ियों के साथ पाकिस्तान बोर्ड का व्यवहार बहुत अच्छा है लेकिन जब मेरी बात आती है तो मुझे दरकिनार कर दिया जाता है। मुझे इस बात से बहुत अफसोस होता है।

मैंने किसी को बताने या चिढ़ाने के लिए ट्वीट नहीं किया था

कनेरिया ने इससे पहले राम मंदिर पर अपने ट्वीट को लेकर कहा, मैंने राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर जो ट्वीट किया था, वो किसी को बताने या चिढ़ाने के लिए नहीं किया था। मैं राम भगवान में विश्वास रखता हूं इसीलिए मैंने ये ट्वीट किया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर