'मैं गर्व महसूस करता हूं': पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने विराट कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान

Virat Kohli vs Babar Azam: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने एक बार फिर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर बयान दिया है। इस बार उन्होंने विराट से हो रही तुलना पर बोला है।

Babar Azam speaks on Virat Kohli
Babar Azam speaks on Virat Kohli (AP/Twitter) 

मुख्य बातें

  • विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना पर पाकिस्तानी कप्तान फिर बोले
  • बाबर आजम ने विराट कोहली की जमकर तारीफ की
  • हाल ही में सभी प्रारूपों में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बने हैं बाबर आजम

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम की इन दिनों आए दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली से तुलना कर दी जाती है। जाहिर तौर पर विराट कोहली तक पहुंचने के लिए अभी बाबर आजम को काफी लंबा समय तय करना है लेकिन पाकिस्तान के कई पूर्व दिग्गज बाबर की अच्छी पारियों के बाद उनकी विराट से तुलना शुरू कर देते हैं। इस बार बाबर आजम से ये पूछा गया कि आए दिन उनकी तुलना विराट कोहली से होती रहती है तो उनको कैसा लगता है। बाबर ने इस सवाल का दिलचस्प जवाब दिया।

विराट कोहली की ही तरह हाल में बाबर आजम को भी सभी प्रारूपों में उनकी राष्ट्रीय टीम की कप्तानी सौंप दी गई थी। बेशक वो आज तक दुनिया के शीर्ष-4 बल्लेबाज यानी फैब-4 में जगह नहीं बना पाए हैं लेकिन कई लोग इसको फैब-4 से फैब-5 में बदलने की मांग करते ही रहते हैं। जब आए दिन होने वाली तुलना को लेकर बाबर से सवाल किया गया तो उनका कहना था कि वो इस पर गर्व महसूस करते हैं।

बाबर आजम ने 'खलीज टाइम्स' से बातचीत में कहा, "विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है। उन्होंने हर जगह बड़े मैचों में शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है। जब लोग तुलना करते हैं तो मुझे दबाव महसूस नहीं होता, मुझे गर्व महसूस होता है कि मेरी तुलना इतने बड़े खिलाड़ी से की जा रही है।"

उन्होंने आगे कहा, "वैसे अपनी बात कहूं तो मुझे नहीं लगता कि ये तुलना होनी चाहिए। लेकिन लोग ऐसा करते हैं और मुझे खुशी होती है। इसलिए मेरा लक्ष्य है कि मैं उसके जैसा प्रदर्शन करूं, अपनी टीम को मैच जिताऊं और पाकिस्तान को गौरवान्वित होने का अवसर दूं। देखिए, हम अलग-अलग खिलाड़ी हैं। मेरी अपनी खेलने की शैली है और उसकी अपनी। इसलिए मैं अपनी काबिलियत के हिसाब से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशश करता हूं।"

नंबर.1 बनने पर बाबर का बयान

हाल ही में बाबर आजम ने विराट कोहली की जगह हासिल करते हुए वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया था। इस बारे में उनसे सवाल किया गया तो बाबर ने कहा, "क्रिकेट में जो सम्मान हासिल किया उसके लिए अल्लाह का शुक्रिया। ये मेरे लिए गर्व की बात है कि मेरा नाम इतने बड़े खिलाड़ियों के साथ लिया जा रहा है। जैसा कि मैंने कहा, वो तीन शतक (वेस्टइंडीज के खिलाफ) जड़ना टर्निंग पोइंट था। उसके बाद मेरा मनोबल सातवें आसमान पर था। लेकिन मेरा माइंटसेट हमेशा एक जैसा रहता है। मैं हर मैच ऐसे खेलता हूं जैसे वो मेरा अंतिम मैच है।"

महान खिलाड़ियों से बहुत सीखा है

बाबर ने कहा, "मैंने महान खिलाड़ियों से बातचीत करके काफी कुछ सीखा है। कोई परफेक्ट नहीं हो सकता है और आप हर दिन सीखना चाहते हैं। मुझे अपना फोकस बनाए रखना होगा और फिट रहते हुए निरंतरता बनाए रखनी होगी।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर