हमें ब्रेक चाहिए, T20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तानी टीम में क्यों उठ रही है ये मांग

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने सभी टीमों के लिए टी20 वर्ल्ड कप से पहले ये मांग की है.

Mohd Rizwan
मोहम्मद रिजवान 

मुख्य बातें

  • वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के आगाज से पहले मोहम्मद रिजवान ने कही दिल की बात
  • लगातार बायो बबल में रहने का खिलाड़ियों की मनोदशा पर पड़ रहा है असर और दबाव
  • वर्ल्ड कप से पहले खिलाड़ियों को ब्रेक दिए जाने की रिजवान ने की है मांग

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच पिछले 2 साल में खेलों की दुनिया में कई बड़े बदलाव हुए हैं. क्रिकेट भी इन बदलावों से अछूता नहीं रहा और बायो-बबल के बीच कई तरह की पाबंदियों के बीच क्रिकेट खेली जा रही है. टूर्नामेंट के आयोजन से पहले और उसके दौरान खिलाड़ियों के कहीं भी आने जाने पर पाबंदी है. ऐसे में खिलाड़ियों का मानसिक स्वास्थ्य भी एक नई चुनौती बनकर उभरा है. 

ऐसी ही पाबंदियों के बीच 17 अक्टूबर से यूएई में टी20 विश्व कप का आयोजन भारत की मेजबानी में होने जा रहा है. ऐसे में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने कहा है कि खिलाड़ियों को विश्व कप से पहले बायो-बबल के जटिल माहौल से मुक्ति देनी चाहिए. जिससे कि वो विश्व कप में तरोताजा होकर पूरी ऊर्जा के साथ शिरकत कर सकें. 

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे पर है. इसके बाद पाकिस्तान को 1 सितंबर सेअफगानिस्तान के  खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में शिरकत करना है. ऐसे में खिलाड़ियों को लगातार मैच खेलने हैं. लगातार बायो-बबल में रहने की वजह से खिलाड़ियों का जीवन आसान नहीं रह गया है. ऐसे में रिजवान ने खिलाड़ियों को ब्रेक देने की वकालत की है. 

एक साल से लगातार खेल रहे हैं क्रिकेट 

रिजवान ने कहा, बायो-बबल में हमेशा रहना आसान नहीं होता है. पिछले एक साल से हम लगातार  क्रिकेट खेल रहे हैं. ये हमारे लिए अच्छा है लेकिन उसी दौरान लगातार बायो-बबल में रहने के कारण खिलाड़ी मानसिक तनाव में भी हैं.' 

हालांकि पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट ने भी अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए टीम के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिए जाने की पुष्टि कर दी है. जिनमें कप्तान बाबर आजम, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी के नाम शामिल हैं. 

विंडीज ने पहले टेस्ट में दी एक विकेट से मात

पाकिस्तान के हालिया प्रदर्शन पर नजर डालें तो उसे वेस्टइंडीज के खिलाफ किंग्सटन में खेले गए टेस्ट मैच में महज एक विकेट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तानी टीम वेस्टइंडीज की दसवें विकेट की साझेदारी को तोड़ने में नाकाम रहे और मैच गंवा दिया. ऐसे में मोहम्मद रिजवान को उम्मीद है कि पाकिस्तानी टीम दूसरे टेस्ट मैच में दमदार वापसी करेगी. दूसरा टेस्ट शुक्रवार 20 अगस्त से खेला जाएगा. 

पाकिस्तान को चाहिए इम्पैक्ट प्लेयर्स

रिजवान ने कहा, जीत के इतने करीब आने के बाद हमने मैच गंवा दिया. हमें इस हार से दुख हुआ और झटका लगा है. लेकिन हम दूसरे टेस्ट में वापसी करने की पुरजोर कोशिश करेंगे. रिजवान ने कहा, मुश्किल परिस्थिति में खिलाड़ियों को टीम के लिए सामने आना होगा. हमें ऐसे खिलाड़ियों की ओर रुख करना होगा जो अपने छोटे से प्रदर्शन से मैच को बदलने का माद्दा रखते हैं. हमें ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत है. 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर