भारत में नहीं होगा पाकिस्तान की इस क्रिकेट सीरीज का प्रसारण, आज है आगाज

पाकिस्तान और जिंबाब्वे के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का आगाज आज रावलपंडी में होने जा रहा है लेकिन इसे सीरीज को लेकर भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए बुरी खबरे है।

Pakistan Cricket team
पाकिस्तान क्रिकेट टीम  

मुख्य बातें

  • 30 अक्टूबर से 10 नवंबर के बीच पाकिस्तान जिंबाब्वे के बीच खेले जाएंगे 3 वनडे और 3 टी20 मैच
  • रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में होगा इस दोनों सीरीज का आयोजन
  • वायु प्रदूषण के कारण करना पता कार्यक्रम में बदलाव

रावलपिंडी: पाकिस्तान शुक्रवार को विश्व व्यापी कोरोना महामारी के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आयोजन करने वाला तीसरा देश बनने जा रहा है। पाकिस्तान और जिंबाब्वे के बीच तीन मैच की वनडे और इतन ही टी20मैच की सीरीज का आगाज होने जा रहा है। 30 अक्टूबर से 10 नवंबर के बीच दोनों टीमों के बीच सीमित ओवरों के 6 मैच रावलपिंडी में खेले जाएंगे लेकिन भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए बुरी खबर है कि वो इस सीरीज का सीधा प्रसारण नहीं देख पाएंगे। तीन मैच की वनडे सीरीज का आगाज शुक्रवार(30 नवंबर) को होने जा रहा है। 

दोनों देशों के बीच पहले टी20 सीरीज का आयोजन लाहौर में करने की योजना थी लेकिन स्मोग और वायु प्रदूषण के मद्देनजर कार्यक्रम में बदलाव करते हुए इन तीन मैचों को भी रावलपिंडी स्थानांतरित कर दिया गया। पिछले एक दशक में जिंबाब्वे की टीम दूसरी बार पाकिस्तान का दौरा कर रही है। पिछले साल श्रीलंका और इस साल बांग्लादेश के पाकिस्तान दौरा करने के बाद जिंबाब्वे पाकिस्तानी सरजमीं पर क्रिकेट सीरीज खेलने वाली तीसरी टीम बन जाएगी। साल 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर आतंकी हमला होने के बाद पिछले एक दशक में किसी बड़ी टीम ने पाकिस्तान दौरा नहीं किया है। ऐस में यूएई को पाकिस्तान को अपना होम ग्राउंड बनाने के लिए बाध्य होना पड़ा।  

साल 2015 में जब जिंबाब्वे ने पाकिस्तान दौरा किया था तब संयोगवश बाबर आजम ने अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था और अब पांच साल बाद वो पहली बार वनडे में टीम की कमान संभाल रहे हैं। पाकिस्तानी टीम के उपकप्तान शादाब खान चोटिल हैं और उन्हें पहले वनडे के लिए घोषित 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी गई है। टीम मैनेजमेंट ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने टी20 डेब्यू में अर्धशतक जड़ने वाले हैदर अली को 15 सदस्यीय टीम में जगह दी है। आइए जानें सीरीज और मैच से जुड़ी जरूरी बातें। 

कब और किस समय खेला जाएगा पाकिस्तान और जिंबाब्वे के बीच पहला वनडे मैच?
पाकिस्तान और जिंबाब्वे की बीच पहला वनडे मैच रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय समयानुसार दोपहर 12:30 बजे से खेला जाएगा। 

कब और कहां देखा जा सकेगा पाकिस्तान और जिंबाब्वे के बीच पहला मुकाबला?
पाकिस्तान और जिंबाब्वे के बीच खेली जाने वाली वनडे और टी20 सीरीज का भारत में प्रसारण नहीं होगा। 

पाकिस्तान-जिंबाब्वे वनडे सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग कहा होगी?
पाकिस्तान जिंबाब्वे के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग भारत में नहीं होगी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर