पाकिस्‍तान के न्‍यूजीलैंड दौरे पर मंडराए संकट के बादल, 3 और सदस्‍य निकले कोविड-19 पॉजिटिव

Pakistan's tour of New Zealand: पाकिस्‍तान का न्‍यूजीलैंड दौरा खतरे में पड़ता जा रहा है। पाक टीम के तीन और सदस्‍य कोरोना वायरस टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। पाकिस्‍तान के कुल 10 सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव निकले।

pakistan cricket team
पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम 

मुख्य बातें

  • न्‍यूजीलैंड में पाकिस्‍तान टीम के तीन अन्‍य सदस्‍य भी कोरोना वायरस टेस्‍ट में पॉजिटिव निकले
  • पाकिस्‍तान को स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों से न्‍यूजीलैंड में आखिरी चेतावनी मिल चुकी है
  • पाकिस्‍तान का न्‍यूजीलैंड दौरा 18 दिसंबर से शुरू होने वाला है

वेलिंगटन: पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के तीन और सदस्‍य कोरोना वायरस टेस्‍ट में पॉजिटिव निकले, जिसके बाद उसके न्‍यूजीलैंड दौरे पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। पाकिस्‍तान के कुल 10 क्रिकेटर अब तक कोविड-19 की चपेट में आ चुके हैं। एएपी के मुताबिक टेस्‍ट के ताजा राउंड में पाकिस्‍तान ईकाई के कुल 46 सदस्‍यों परीक्षण कराया।

पता हो कि पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम को पहले ही आखिरी चेतावनी मिल चुकी है क्‍योंकि उन्‍होंने सख्‍त क्‍वारंटीन पाबंदियों और उनकी तैयारियों पर ध्‍यान नहीं दिया जबकि कोरोना वायरस मामले बढ़ रहे हैं। पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम इस समय न्‍यूजीलैंड दौरे पर है, जिसकी शुरूआत 18 दिसंबर को तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों के साथ होगी और फिर दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी।

24 नवंबर को फखर जमान को छोड़कर 34 सदस्‍य मेहमान टीम न्‍यूजीलैंड पहुंची थी। खिलाड़‍ियों के साथ 20 अधिकारी साथ गए और इस तरह कुल 54 सदस्‍य न्‍यूजीलैंड दौरे पर गए। सभी को हिल्‍टन होटल में 14 दिन के अनिवार्य क्‍वारंटीन में रखा गया। इससे पहले न्‍यूजीलैंड के स्‍वास्‍थ्‍य के महानिदेशक डॉक्‍टर एश्‍ले ब्‍लूमफील्‍ड ने पाकिस्‍तान टीम पर भड़ास निकाली थी कि उन्‍होंने कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का सही पालन नहीं किया।

पाकिस्‍तानी टीम ने नहीं किया नियमों का पालन

एश्‍ले ब्‍लूमफील्‍ड ने कहा था, 'पाकिस्‍तान की पूरी टीम को आखिरी चेतावनी जारी की गई थी। न्‍यूजीलैंड आकर खेलना सम्‍मान की बात है, लेकिन बदले में टीम को नियमों का पालन करना चाहिए था, जो कोविड-19 को हमारे समुदाय से बाहर रखने के लिए बनाए गए और हमारे स्‍टाफ को सुरक्षित रखने के लिए रखे गए थे। ट्रेनिंग नहीं कर पाना सजा नहीं है। यह शुरूआत के तीन दिनों की जरूरत है।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'तीसरे दिन के परीक्षण के नतीजों और सीसीटीवी फुटेज को देखें तो हमें एक जजमेंट बनाना होता है कि कब और कहां सुविधाओं से बाहर निकलने की अनुमति होगी जबकि सभी को इसके अंदर रखना है। इसलिए इन्‍हें बबल से बाहर निकलकर ट्रेनिंग की अनुमति दी गई थी। मैंने उस पर कम ध्‍यान दिया कि हमने क्‍या देखा और हमें इसे गंभीरता से लेने की जरूरत है या नहीं।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर