कोरोनावायरस का कहर: पाकिस्‍तान सुपर लीग के सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले हुए रद्द

Coronavirus, Pakistan Super League: पाकिस्‍तान सुपर लीग के दोनों सेमीफाइनल और फाइनल कोरोनावायरस के कारण रद्द कर दिए गए हैं। अब यह तय किया जाएगा कि कब पीएसएल के सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले खेले जाएंगे।

पाकिस्‍तान सुपर लीग
पाकिस्‍तान सुपर लीग 

मुख्य बातें

  • कोरोनावायरस के कारण पाकिस्‍तान सुपर लीग के शेष मुकाबले रद्द किए गए
  • पहले चर्चा था कि टूर्नामेंट को छोटा करके विजेता का फैसला किया जाएगा
  • पाकिस्‍तान सुपर लीग अपने अंतिम चरण में चल रहा है

कराची: कोरोनावायरस के कारण दुनियाभर के खेल इवेंट्स रद्द किए जा रहे हैं, लेकिन ऐसा लग रहा था कि पाकिस्‍तान सुपर लीग (पीएसएल) 2019-20 सीजन अपने अंतिम चरण पर पहुंचेगा। ऐसा संभव नहीं हो पाया। इस टी20 लीग के दो सेमीफाइनल व फाइनल मैच रद्द कर दिए गए हैं। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मंगलवार को पुष्टि कर दी है कि लीग का शेष कार्यक्रम दोबारा निर्धारित किया जाएगा, लेकिन इसके लिए अभी समयसीमा तैयार नहीं की गई है।

पीएसएल 2019-20 सीजन का पहला सेमीफाइनल मुल्‍तांस सुल्‍तांस और पेशावर जल्‍मी के बीच खेला जाना था जबकि दूसरा सेमीफाइनल कराची किंग्‍स व लाहौर कलंदर्स के बीच होना था। वैसे, पीएसएल पहला क्रिकेट इवेंट नहीं है, जिसने कोरोनावायरस के कारण शेर्ष टूर्नामेंट रद्द किया हो। दुनिया की सबसे चर्चित टी20 लीग आईपीएल को भी 29 मार्च के बजाय 15 अप्रैल को शुरू करने का फैसला लिया गया है और इसमें अभी बदलाव संभव है। वहीं एनबीए और फुटबॉल टूर्नामेंट्स पर भी शंका के बादल छाए हुए हैं।

वैसे, अगर पीएसएल 2019-20 सीजन की बात करें तो मुल्‍तांस सुल्‍तांस की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज है। शाहीन अफरीदी 13 विकेटों के साथ सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। बाबर आजम 9 पारियों में 345 रन के साथ सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बने हुए हैं।

लीग चरण के बाद लौट गए लिन

कोरोना वायरस के कारण पाकिस्तान सुपर लीग के मैचों में कटौती करते हुए टूर्नामेंट को छोटा भी किया गया था। क्वालीफायर और एलिमिनेटर प्रारूप को बदलते हुए इसमें सेमीफाइनल और फाइनल का कॉन्सेप्ट डाला गया था। इससे पहले कई विदेशी खिलाड़ी भी टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले चुके थे। ऐसे में लीग का मनोरंजन समाप्त हो गया था। दर्शकों के मैदान में आने पर भी पाबंदी थी।

पिछले 2 दिनों में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 200 के पास पहुँच गई। संक्रमित लोगों की लिस्ट में पाकिस्तान का नम्बर भारत से भी आगे हो गया है। इस तरह की स्थिति में पाकिस्तान सुपर लीग कराना उचित नहीं था। विश्व भर में खेल प्रतियोगिताएँ रद्द हुई हैं। भारत में कई टूर्नामेंट स्थगित किये गए हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका में भी किसी तरह की खेल गतिविधि का आयोजन नहीं हो रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को पहले ही एक महामारी घोषित की है। विश्व के कई देश इस वायरस के खिलाफ लड़ रहे हैं।

कलंदर्स के लीग चरण के आखिरी मुकाबले में क्रिस लिन की आंधी आई थी जहां कंगारू बल्‍लेबाज ने 55 गेंदों में 113 रन की पारी खेली थी। कोरोनावायरस के कारण कई विदेशी खिलाड़ी घर लौट चुके हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर